IPL 2022 : आईपीएल के मेगा ऑक्शन में अपना नाम नहीं दे पाएंगे Jofra Archer, जानिए क्या है इसकी वजह

IPL 2022, Jofra Archer, IPL 2022 Auction : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) आईपीएल 2022 (IPL 2022) की मेगा…

IPL 2022 : आईपीएल के मेगा ऑक्शन में अपना नाम नहीं दे पाएंगे Jofra Archer, जानिए क्या है इसकी वजह
IPL 2022 : आईपीएल के मेगा ऑक्शन में अपना नाम नहीं दे पाएंगे Jofra Archer, जानिए क्या है इसकी वजह

IPL 2022, Jofra Archer, IPL 2022 Auction : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) आईपीएल 2022 (IPL 2022) की मेगा नीलामी में अपना नाम नहीं दे सकेंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कहा कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अपनी चोटिल दाहिनी कोहनी का दूसरा ऑपरेशन करवाया है और वह अगली गर्मियों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे, जिसका मतलब है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में दी जाने वाली बड़ी रकम से चूक जाएंगे।

 

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज की अनुपस्थिति वर्तमान की एशेज सीरीज के दौरान भी खल रही है। उनका 11 दिसंबर को लंदन में ऑपरेशन किया गया।

ईसीबी ने बयान में कहा, ‘‘यह ऑपरेशन उनकी दाहिनी कोहनी में लंबे समय से चले आ रहे दर्द को समाप्त करने के लिये किया गया।’’

यह 26 वर्षीय तेज गेंदबाज पिछले नौ महीनों से शीर्ष स्तर की क्रिकेट में नहीं खेला है। वह मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भी नहीं खेल पाएंगे।

IPL 2022, Jofra Archer, IPL 2022 Auction : आर्चर की कोहनी का मई में इंडियन प्रीमियर लीग से हटने के बाद ऑपरेशन किया गया था। उन्हें इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप मैच में ससेक्स के लिए गेंदबाजी करते समय उसी हिस्से में फिर से दर्द महसूस हुआ था।

 

ये भी पढ़ें- IND vs SA: साउथ अफ्रीका के कप्तान ने अश्विन को बताया भारत का सबसे शानदार स्पिनर, कहा- लेकिन हमारे गेंदबाजों से बचकर रहना

IPL 2022 Auction: जोफ्रा आर्चर को भारी नुकसान

  • जोफ्रा आर्चर आईपीएल के अहम खिलाड़ी हैं। उन्होंने 35 मैच खेले हैं और 7.13 . की इकॉनमी रेट से 46 विकेट लिए हैं
  • 2008 चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें आखिरी बार 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा था।
  • उंगली में चोट के कारण टी-20 विशेषज्ञ इस साल पूरे सीजन से चूक गए।
  • आरआर ने उन्हें बनाए रखने का विकल्प चुना लेकिन आर्चर ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में इसे बड़ा बना दिया।

आर्चर पहली बार इस साल की शुरुआत में मार्च में इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हो गए थे और तब से वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। वह कई टूर्नामेंटों से चूक गए – इंग्लैंड का भारत दौरा, टी 20 विश्व कप और मौजूदा एशेज 2021-22। उनकी एशेज अनुपस्थिति पहले से ही संघर्ष कर रहे इंग्लैंड के लिए एक और बड़ा झटका थी और अब वह 2022 में अपनी वापसी के लिए इंग्लैंड के घरेलू अभियान का इंतजार करेंगे।

IPL 2022, Jofra Archer, IPL 2022 Auction : इस महीने की शुरुआत में आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया के चैनल 7 से संपर्क किया था। वह अपने रिहैबिलिटेशन को लेकर आशान्वित दिखे। उन्होंने कहा कि, “(स्कैन) परिणाम कल वापस आया और यह काफी आशाजनक था, वास्तव में – सब कुछ अच्छी तरह से आगे बढ़ रहा है। यह बस थोड़ा और इंतजार करने और थोड़ा और धैर्य रखने की बात है क्योंकि मैं लगभग रोड़ के अंत में हूं, ”

 

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

 

Share This: