IPL 2022: गवर्निंग कॉउंसिल मीटिंग में मेगा ऑक्शन की तारीखों पर लगी मुहर, जानिए कब लगेगी खिलाड़ियों पर बोली- Follow live

IPL 2022: Governing Council Meeting– आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है, जिसमें दिग्गज खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। कई ऐसे खिलाड़ी…

IPL 2022: GCM Update- वीवो नहीं अब होगा टाटा आईपीएल, गवर्निंग कॉउंसिल मीटिंग में फैसला- Follow live
IPL 2022: GCM Update- वीवो नहीं अब होगा टाटा आईपीएल, गवर्निंग कॉउंसिल मीटिंग में फैसला- Follow live

IPL 2022: Governing Council Meeting– आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होना है, जिसमें दिग्गज खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अभी तक एक ही फ्रेंचाइजी के लिए खेलते आए हैं लेकिन अब ऑक्शन में शामिल होंगे। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के मेगा ऑक्शन की तारीख (IPL 2022 Mega Auction Date Time) पर आज तय हो गई है। ऑक्शन के वेन्यू (IPL 2022 Auction Venue) को भी आज फाइनल किया गया।

LIVE UPDATE- 

आईपीएल मेगा ऑक्शन की तारीखें हुई कन्फर्म

आईपीएल 2022 से पहले होने वाला मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होगा। ये बैंगलोर में आयोजित होगा। इससे पहले आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने हमारी वेबसाइट को बताया था कि आज मीटिंग में ऑक्शन की तारीखों को फाइनल कर लिया जाएगा, और स्थान को लेकर भी अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने InsideSport.IN को बताया था- आईपीएल ऑक्शन को सफलतापूर्वक आयोजित किया जाए, हमारा ध्यान अभी इसी पर है। हम गवर्निंग कॉउंसिल मीटिंग में इन्ही सब बिंदुओं पर बात करेंगे, और चीजों को फाइनल करेंगे।

अहमदाबाद और लखनऊ को आधिकारिक रूप से मंजूरी मिली

  • अहमदाबाद टीम की मालिकाना हक़ रखने वाली कंपनी सीवीसी कैपिटल को लेटर ऑफ़ इंटेंट दे दिया है। लखनऊ और अहमदाबाद टीम को अपने 3 खिलाड़ियों को चुनने के लिए अगले 2 हफ्ते का समय दिया गया है। इससे पहले हमने आपको बता दिया था कि 31 जनवरी से पहले दोनों टीमों को अपने खिलाड़ियों की लिस्ट देनी है।

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने हमारी वेबसाइट InsideSport.IN को बताया था- सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स को लेकर मामला सुलझ गया है, और उन्हें अहमदाबाद टीम का मालिकाना हक रखने की इजाजत मिल गई है। हम गवर्निंग कॉउंसिल मीटिंग (Governing Council Meeting) के बाद लेटर और इंटेंट जारी कर देंगे।

वीवो टाइटल स्पांसर से हटा, टाटा ग्रुप से हुई डील

  • आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वीवो अब टूर्नामेंट का टाइटल स्पांसर नहीं होगा। टाटा अब टाइटल स्पांसर होगा।
  • टूर्नामेंट की टाइटल स्पांसर वीवो ने अगले सीजन से हटने का फैसला किया हैIPL 2022: गवर्निंग कॉउंसिल मीटिंग में मेगा ऑक्शन की तारीखों पर लगी मुहर, जानिए कब लगेगी खिलाड़ियों पर बोली- Follow live बीसीसीआई ने वीवो की जगह टाटा (TATA IPL) को चुना है।

IPL 2022 Auction Date Time – आज होने वाली मीटिंग में ना सिर्फ मेगा ऑक्शन की तारीख को पक्का किया जाएगा। बल्कि ऑक्शन किस तरीके से होगा, कहां होगा, ये किस तरह से आयोजित किया जाएगा? इनको लेकर भी आखिरी निर्णय लिया जाएगा।

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने InsideSport.IN को बताया- आईपीएल ऑक्शन को सफलतापूर्वक आयोजित किया जाए, हमारा ध्यान अभी इसी पर है। हम गवर्निंग कॉउंसिल मीटिंग में इन्ही सब बिंदुओं पर बात करेंगे, और चीजों को फाइनल करेंगे।

यह भी देखेंमहाराष्ट्र में ही खेला जा सकता है इस साल के आईपीएल का पूरा सीजन, बीसीसीआई कर रही है प्लान बी पर विचार

Indian Premier League, IPL 2022 Mega Auction Venue

आईपीएल चेयरमैन बृजेश ने InsideSport.IN को बताया- सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स को लेकर मामला सुलझ गया है, और उन्हें अहमदाबाद टीम का मालिकाना हक रखने की इजाजत मिल गई है। हम गवर्निंग कॉउंसिल मीटिंग (Governing Council Meeting) के बाद लेटर और इंटेंट जारी कर देंगे।

IPL 2022 Mega Auction- आज मीटिंग में इन बिंदुओं पर होगी चर्चा

  • आईपीएल मेगा ऑक्शन की तारीख और स्थान को पक्का करना।
  • ऑक्शन को किस तरह से आयोजित किया जाएगा, उसका प्रोसीजर।
  • अहमदाबाद और लखनऊ टीम के लिए 3 खिलाड़ियों को चुनने की आखिरी तारीख को पक्का करना।
  • आधिकारिक रूप से अहमदाबाद और लखनऊ टीम को लेटर और इंटेंट देकर फ्रेंचाइजी को मंजूरी देना।
  • आईपीएल 2022 के शेड्यूल और वेन्यू पर चर्चा।
  • आईपीएल मीडिया राइट्स टेंडर पर चर्चा।

लखनऊ और अहमदाबाद के लिए प्लेयर्स चुनने की आखिरी तारीख – आईपीएल 2022 ऑक्शन से पहले दो नई टीम अहमदाबाद और लखनऊ को 3 प्लेयर्स चुनने की इजाजत है। ऐसा इसलिए क्योंकि मौजदा आठ टीमों को 4 खिलाड़ी रिटेन करने की परमिशन दी गई थी। टीमों के बीच संतुलन बिठाने के लिए ये निर्णय लिया गया था। 31 जनवरी तक दोनों टीमों को अपने 3 चुने हुए खिलाड़ियों की लिस्ट देनी है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: