IPL 2022: BCCI के सामने नई मुसीबत, महीने बाद भी Ahmedabad Team पर नहीं हुआ अंतिम फैसला- Follow Live Updates

IPL 2022: आईपीएल 2022 को लेकर फैंस काफी उत्सुक है, क्योंकि आगामी सीजन अधिक टीमों के साथ टूर्नामेंट में ज्यादा मैच खेले जाएंगे।…

IPL 2022: BCCI के सामने नई मुसीबत, महीने बाद भी Ahmedabad Team पर नहीं हुआ अंतिम फैसला- Follow Live Updates
IPL 2022: BCCI के सामने नई मुसीबत, महीने बाद भी Ahmedabad Team पर नहीं हुआ अंतिम फैसला- Follow Live Updates

IPL 2022: आईपीएल 2022 को लेकर फैंस काफी उत्सुक है, क्योंकि आगामी सीजन अधिक टीमों के साथ टूर्नामेंट में ज्यादा मैच खेले जाएंगे। 10 टीमों के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट (IPL 2022 10 Teams) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने दो नई टीमों के रूप में अहमदाबाद और लखनऊ टीम (Lucknow IPL Team) के नामों और उनके मालिकाना हक रखने वाली कंपनियों की घोषणा की। एक महीने बाद भी अहमदाबाद टीम (Ahmedabad IPL Team) के मालिकाना हक रखने वाली CVC Capital (Irelia Company Pte Ltd) को लेकर बीसीसीआई के सामने चिंता जस की तस बनी हुई है।

IPL 2022: बीसीसीआई (BCCI) ने लखनऊ टीम के साथ अहमदाबाद टीम (Ahmedabad IPL Team) और इसकी मालिक कंपनी के नाम की घोषणा करते हुए बताया था कि, अहमदाबाद टीम को सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रूपये की बोली लगाकर खरीदा है। लेकिन कंपनी के सट्टा कंपनियों में निवेश की खबरों के बाद से ही सीवीसी कैपिटल को लेकर चर्चा तेज हो गई थी कि क्या बीसीसीआई कंपनी से अधिकार वापस लेगा? हालांकि बीसीसीआई इसको लेकर चर्चा कर रहा है, लेकिन ना ही इसके खंडन या इसके समर्थन में बोर्ड ने आधिकारिक बयान जारी नहीं किया।

InsideSport.IN ने जब इसको लेकर बीसीसीआई अधिकारी से जवाब मांगा तो अधिकारी ने अपडेट देने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा- इसको लेकर मुझसे मत पूछो, सेक्रेटरी इसका जवाब देगा। अहमदाबाद टीम (Ahmedabad IPL Team) के विवाद से जुड़े हुए मामले को लेकर ताजा जानकारी हमारे पास नहीं है।

यह भी पढ़ें- रिटेंशन की डेडलान समाप्त होने में सिर्फ 2 दिन बाकी, जानिए 8 फ्रेंचाइजी किसे करने वाली है रिटेन- Follow LIVE Updates

IPL 2022: Ahmedabad IPL Team को लेकर सवाल क्यों ?

दरअसल आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की रिटेंशन की आखिरी तारीख 30 नवंबर है। वहीं लखनऊ (Lucknow IPL Team) और अहमदाबाद फ्रेंचाइजियों (Ahmedabad IPL Team) के लिए समय शुरू हो जाएगा। मेगा ऑक्शन से पहले दोनों फ्रेंचाइजियों को 25 दिसंबर तक अपने 3 खिलाड़ियों के नामों की सूची देनी होगी, जिन्हे वह अपने साथ जोड़ना चाहेगी। हालांकि अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को लेकर अभी सवाल इसलिए भी है क्योंकि टीम की मालिकाना कंपनी को लेकर कंट्रोवर्सी पहले से ही है, वहीं बीसीसीआई अधिकारी ने भी इससे जुड़े सवालों पर जवाब देने से इंकार कर दिया।

अब इसके बाद कुछ सवाल खड़े हो जाते हैं, जैसे अहमदाबाद टीम का स्टेटस क्या है। बीसीसीआई अधिकारी इसको लेकर कुछ स्पष्ट जानकारी क्यों नहीं दे पा रहे हैं? क्या आईपीएल 2022 अब 9 टीमों के साथ आयोजित होगा? या बीसीसीआई अहमदाबाद टीम के मालिकाना अधिकार किसी अन्य कंपनी को देने पर विचार कर रहा है?

इससे पहले बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने InsideSport.IN को बताया था कि लखनऊ और अहमदाबाद दोनों ही टीमें बनी रहेगी और जल्द इसको लेकर आपको सूचित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें-  कराची में मौजूद Sania Mirza ने जब कैमरा के सामने बताया, भारत पाकिस्तान मैच में किसको करूंगी सपोर्ट- Watch Video

IPL 2022: InsideSport.IN ने सीवीसी कैपिटल पार्टनर से भी इसको लेकर जवाब मांगना चाहा, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। InsideSport.IN के पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार सीवीसी पार्टनर के अधिकारी और रिप्रेजेन्टेटिव मुंबई में पिछले दो हफ़्तों से लेकर मीटिंग कर रहे हैं, लेकिन BCCI की तरह से कोई सकारात्मक जवाब नहीं आया है।

Share This: