IPL 2021: टीम में जगह न मिलने को लेकर कुलदीप यादव का बड़ा बयान

IPL 2021: टीम में जगह न मिलने को लेकर कुलदीप यादव का बड़ा बयान, कहा- आपको लगता है कि आप खेलने के…

IPL 2021: टीम में जगह न मिलने को लेकर कुलदीप यादव का बड़ा बयान, कहा- आपको लगता है कि आप खेलने के लिए तैयार हैं लेकिन मैंनजमेंट को ऐसा नहीं लगता
IPL 2021: टीम में जगह न मिलने को लेकर कुलदीप यादव का बड़ा बयान, कहा- आपको लगता है कि आप खेलने के लिए तैयार हैं लेकिन मैंनजमेंट को ऐसा नहीं लगता

IPL 2021: टीम में जगह न मिलने को लेकर कुलदीप यादव का बड़ा बयान, कहा- आपको लगता है कि आप खेलने के लिए तैयार हैं लेकिन मैंनजमेंट को ऐसा नहीं लगता – भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव के IPL 2021लिए ये दौर काफी खराब गुजर रहा है. भारतीय टीम और फिर आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा टीम में जगह नहीं मिलने से ये खिलाड़ी काफी परेशान वाली स्थिति में पहुंच हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचने के बाद कई मैचों में अपने प्रदर्शन से टीम को मैच जिताने वाले चाइनामैंन गेंदबाज के लिए टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल हो गया है क्योंकि टीमें एक अलग रणनीति के साथ मैदान पर उतर रही है और ये गेंदबाज उसमें फिट नहीं बैठता.

कुलदीप यादव के पतन की कहानी उस बेरहम सच्चाई की गवाही देती है. किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो कभी भारत के अग्रिम पंक्ति के स्पिन गेंदबाज थे और अब टीम में जगह पाने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है मौके मिले भी तो उसमें लय में आने में समय लग रहा है.

भारत और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्पिनर ने हाल ही में खुलासा किया कि वह आईपीएल 2021 के दौरान चेन्नई लेग के लिए नहीं चुने जाने से हैरान रह गए थे. चेपॉक ट्रैक, जैसा कि दुनिया ने देखा कि ये स्पिनरों को अत्यधिक मदद करती है और बल्लेबाजों के लिए टिकना कठिन बना देती है. केकेआर ने वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन को अपने मुख्य स्पिनरों के रूप में टीम में रखा लेकिन इससे मनचाहा परिणाम नहीं मिला. केकेआर ने दक्षिण भारत के शहर में अपने दो गेम गंवाए.

क्रिकट्रैकर से बात करते हुए लेग स्पिनर ने टिप्पणी की कि वह खेलने के लिए उतावला था और प्रबंधन को उनको नजरअंदाज करके कहीं और देखना “चौंकाने वाला” था.

“यह कहना मुश्किल है कि मेरा मतलब है (केकेआर द्वारा बेंच दिए जाने पर). कभी-कभी आपको लगता है कि आप खेलने के लिए तैयार हैं लेकिन प्रबंधन को ऐसा नहीं लगता. उन्हें लगता है कि कोई आपसे बेहतर है और वे संयोजन के बारे में भी सोचते हैं. फ्रेंचाइजी क्रिकेट में ये चीजें बहुत होती हैं. मुझे लगा कि मैं आईपीएल 2021 में चेन्नई में खेलने के लिए तैयार हूं लेकिन ऐसा नहीं हुआ और यह चौंकाने वाला था.”

ये भी पढ़ें- ICC WTC Final Tickets: भारत और न्यूजीलैंड के मैच को देखने के लिए फैंस दे रहे लगभग 2 लाख रुपये, जानिए क्यों

यहीं से उनका पतन शुरू हुआ. कुलदीप को ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के लिए टेस्ट टीम में होने के बावजूद एक भी मैच नहीं मिला. इंग्लैंड के खिलाफ घर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें चेन्नई में दूसरा टेस्ट खेलने का मौका मिला. उन्होंने उस मुकाबले में 2 विकेट चटकाए, जो भारत के 2018/19 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद पहला टेस्ट भी था.

वह अब श्रीलंका जाने वाली टीम में मौका मिलने की उम्मीद कर सकते हैं, जहां भारत जुलाई में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगा. चूंकि मुख्य टीम इंग्लैंड में होगी, इसलिए दूसरी पंक्ति की टीम में कुछ वरिष्ठ खिलाड़ी शामिल होंगे. ऐसे में कुलदीप को यहां खेलने के लिए मिले.

Share This: