IPL 2021: आरसीबी प्लेयर Kyle Jamieson का खुलासा, आईपीएल से पहले लेनी पड़ी थी मेन्टल स्किल डॉक्टर से मदद

IPL 2021: आरसीबी प्लेयर Kyle Jamieson का खुलासा, 15 करोड़ के टैग को बचाना था चुनौती: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन…

IPL 2021: आरसीबी प्लेयर Kyle Jamieson का खुलासा, 15 करोड़ के टैग को बचाने के लिए किया संघर्ष
IPL 2021: आरसीबी प्लेयर Kyle Jamieson का खुलासा, 15 करोड़ के टैग को बचाने के लिए किया संघर्ष

IPL 2021: आरसीबी प्लेयर Kyle Jamieson का खुलासा, 15 करोड़ के टैग को बचाना था चुनौती: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन (Kyle Jamieson) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 ऑक्शन में खरीदा तो सबकी निगाहें इस बात पर टिक गई कि आखिर युवा गेंदबाज जिसे आईपीएल और अंतर्राष्ट्रीय में ज्यादा अनुभव नहीं है, उस पर आरसीबी ने इतना बड़ा दाव कैसे और क्यों लगा दिया. आपको बता दें कि आईपीएल 2021 के लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने काइल जैमिसन ने 15 करोड़ रूपये की बड़ी रकम के साथ अपने दल का हिस्सा बनाया था. टीम के डायरेक्टर माइक हेसन जानते थे कि ये रकम इस तेज गेंदबाज के लिए सही है, और उन्होंने आईपीएल 2021 स्थगित होने तक टीम के लिए अच्छा योगदान भी दिया. वहीं अब इस गेंदबाज (काइल जैमिसन) ने खुद खुलासा किया है कि इतनी बड़ी रकम के बाद उनको अपने प्रदर्शन को लेकर चिंता हो गई थी, और आईपीएल टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उनको साइकोलोजिस्ट की मदद भी लेनी पड़ी थी.

ऑस्ट्रेलिया में लचर प्रदर्शन ने बढ़ा दी जैमिसन की चिंता !

काइल जैमिसन ने डेली मेल से बातचीत में कहा कि, टैग प्राइस आपके ऊपर जिम्मेदारी और उम्मीदें लेकर आता है. पहले मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा था, लेकिन जैसा मेरा ऑस्ट्रेलिया में प्रदर्शन रहा वो उम्मीदों से उलट था. आईपीएल ऑक्शन में बिकने के बाद ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध हुई टी20 सीरीज में मेरा प्रदर्शन निराशाजनक था, सब उसके उलट था जो मैं चाहता था. मैंने इन सभी परिस्थितियों को संभाला जितना मैं कर सकता था. आपको बता दें कि 5 टी20 मैचों की सीरीज में काइल जैमिसन ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 4 टी20 मैच खेले थे, इसमें उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. इन मैचों में उन्होंने कुल 15 ओवर डाले, इसमें उन्होंने मात्र 1 विकेट लिया और 11 से अधिक की इकॉनमी के साथ 175 रन लुटाए.

यह भी पढ़ें- डैडी रोहित शर्मा ने बेबी सैमी के साथ शेयर की क्यूट Pic, जरूर देखें

इस खराब प्रदर्शन से चिंतित काइल जैमिसन ने न्यूजीलैंड टीम के मेन्टल स्किल कोच पेट सानफोर्ड से मदद ली, उन्होंने आलोचनाओं के कारण फील्ड पर व्यवहार को लेकर कंसलल्ट किया था.

काइल जैमिसन ने कहा, मैंने डॉक्टर से बात की कैसे मैंने प्रेशर को अपने ऊपर हावी कर लिया है. मैं सिर्फ 1 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहा था. भारत में एक हफ्ते की क्वारंटाइन अवधि में मुझे सोचने का मौका मिला कि मैं किस तरह आगे बढ़ने जा रहा हूं.

ज्यादा विकेट लेने का मतलब सक्सेस नहीं – काइल जैमिसन

काइल जैमिसन ने कहा, मेरे लिए ज्यादा विकेट लेना सक्सेस नहीं. मैं टीम के लिए अच्छा करना चाहता हूं और कोशिश करता हूं कि मेरी गेंदबाजी विरोधी टीम पर दबाव डाल सके.

काइल जैमिसन 2 जून से इंग्लैंड के विरुद्ध शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आ सकते हैं, क्योंकि इस मैच में टीम के अनुभवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट नहीं खेलेंगे. काइल जैमिसन के पास मौका होगा कि वह प्रदर्शन से खुद को साबित कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह बना पाए. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और भारत के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, और 6 फुट 8 इंच के इस गेंदबाज को इंग्लैंड पिच में खूब मदद मिलने की उम्मीद है. काइल जैमिसन ने भी अपनी लम्बाई को माना कि ये उनके लिए एक्स फैक्टर है.

Share This: