IPL 2021: पंजाब किंग्स ने RTI से मिलाया हाथ, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर करवाएंगे मुहैया

IPL 2021: पंजाब किंग्स ने RTI से मिलाया हाथ, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर करवाएंगे मुहैया : भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामले देख इंडियन प्रीमियर…

IPL 2021: पंजाब किंग्स ने RTI से मिलाया हाथ, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर करवाएंगे मुहैया
IPL 2021: पंजाब किंग्स ने RTI से मिलाया हाथ, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर करवाएंगे मुहैया

IPL 2021: पंजाब किंग्स ने RTI से मिलाया हाथ, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर करवाएंगे मुहैया : भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामले देख इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने राउंड टेबल इंडिया (आरटीआई) के साथ मिल कर Ketto.org पर क्राउंडफंडिंग करने का फैसला किया है ताकि वे जरूरतमंदों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान कर सकें.

पंजाब किंग्स ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को खरीदने के लिए पैसे देंगे जो बाद में मरीजों के इस्तेमाल के आएगी. आरसीआई इस बात की जांच करेगी कि मरीज को किस तरह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाना है, मरीज के घर पर इस्तेमाल होगा या चैरिटेबल मेडिकल इंस्टिट्यूशन में इसे देना है. जब कंसंट्रेटर वापस आएगा तब उसको सैनिटाइज किया जाएगा और फिर दूसरे मरीज के लिए मुहैया करवाया जाएगा. ये मशीने पोर्टेबल हैं और इसे कहीं भी आसानी से ले जाया जा सकता है. इस मशीन के जरिए मोडरेट मामलों में अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर्स और अस्पताल में बिस्तरों की जरूरत को भी कम करेगी. फिर बाद में इन मशीनों को उन अस्पतालों में दान किया जाएगा जहां अस्थमा के रोगियों के इलाज के लिए उनकी आवश्यकता होगी.

पंजाब किंग्स के को-ओनर नेस वाडिया ने कहा, “दुनिया जिस मौजूदा स्थिति का सामना कर रही है वो किसी आपदा से कम नहीं है. मुझे लगता है कि इस महामारी से निपटने का एक ही तरीका है कि हम हाथ मिलाएं, चुनौती के लिए कदम बढ़ाएं और उन लोगों तक पहुंचें जो संकटग्रस्त, व्याकुल और असहाय हैं. उन लाखों लोगों के जीवन और आजीविका को बचाने के लिए बहुत कुछ किया जाना है, जिन्होंने पिछले एक साल से अधिक समय से इस दुखद पीड़ा को सहन किया है. राउंड टेबल इंडिया के साथ पंजाब किंग्स का शामिल होना इस अभूतपूर्व संकट से लड़ने की दिशा में एक और छोटा कदम है.”

राउंड टेबल इंडिया के एरिया चेयरमैन आयुष जैन ने कहा, “हम इस गंभीर स्थिति में खड़े होने और ‘प्रोजेक्ट साह’ का समर्थन करने के लिए पंजाब किंग्स के आभारी हैं. पंजाब किंग्स के सभी सदस्यों का समर्थन प्राप्त करना एक बड़ा सम्मान है. हमारे स्वयंसेवक दिन-रात काम कर रहे हैं ताकि प्रभावितों को ऑक्सीजन, भोजन और अन्य जरूरतों का ख्याल रखा जा सके.”

Share This: