IPL 2021 के स्थगित होने के बाद सभी ऑस्ट्रेलियाई जाऐंगे मालदीव

IPL 2021 के स्थगित होने के बाद देश में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों और सहायक कर्मचारियों का एक समूह मालदीव के लिए…

IPL 2021 के स्थगित होने के बाद सभी ऑस्ट्रेलियाई जाऐंगे मालदीव
IPL 2021 के स्थगित होने के बाद सभी ऑस्ट्रेलियाई जाऐंगे मालदीव

IPL 2021 के स्थगित होने के बाद देश में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों और सहायक कर्मचारियों का एक समूह मालदीव के लिए रवाना हो सकता है। भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए फिलहाल ऑस्ट्रेलिया ने यहां से आने वाले सभी नागरिकों पर बैंकेट बैन लगा रखा है। इस वक्त तक करीब 40 ऑस्ट्रेलियाई आईपीएल के बायो बबल में मौजूद है जिनमें खिलाड़ी, कोचिंग स्टाफ और कमेंटेटर शामिल हैं।

पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, रिकी पोंटिंग, साइमन कैटिच एंड कंपनी अपने हमवतन और कमेंटेटर माइकल स्लेटर से जुड़ने सकते हैं। स्लेटर ने पहले ही ऑस्ट्रेलिया में  नागरिकों के प्रवेश पर बैंकेट बैन को मद्देनजर रखते हुए अस्थायी रूप में मालदीव का रुख किया था। बैन के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई जो हाल ही में भारत में मौजूद हैं, उन्हें कम से कम 15 मई तक मौजूद रहेंगे।

हालांकि ऑलराउंडर डैन क्रिस्चियन इसमें नहीं होंगे, उनका इस साल के आखिर में ब्रिटेन में खेलने का करार है। लेकिन ब्रिटेन फिलहाल भारत से केवल अपने नागरिकों और निवासियों को देश में प्रवेश करने की अनुमति दे रहा है इसलिए ये देखना होगा कि वह कौन सा रास्ता अपनाते हैँ।

कमिंस ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा, “एक बार जब हम ऑस्ट्रेलिया से उड़ान भरी तो हमें पता था कि हम 14 दिनों के क्वारंटाइन के साथ अपने घर से कुछ और दिनों के लिए दूर हो गए हैं, लेकिन जब ये सख्त बॉर्डर बंद लगाया गया, जिसका अनुभव किसी ने नहीं किया था, इसने ऑस्ट्रेलियाई लोगों की चिंता को और बढ़ा दिया। लेकिन हमने जून की शुरुआत तक टूर्नामेंट में खेलने के लिए साइन अप किया है, इसलिए उम्मीद है कि यह 15 मई को फिर से खुल जाएगा और हम वापस आ सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हम सभी उम्मीद कर रहे हैं कि हम दोबारा सामान्य रूप से अपने घर जा सकेंगे और 15 मई कर सीमाएं खुल जाएंगी। चाहे वह एक निजी फ्लाइट के जरिए हो या नहीं हमें इस समय वापस लौटने की अनुमति नहीं है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एसीए के साथ-साथ अब तक शानदार रहा है, वो ताजा जानकारी के लिए सरकार के साथ मिलकर बातचीत कर रहे हैं, अगर हम घर नहीं जा सकते तो ये इसमें शामिल सभी लोगों की कोशिश की कमी के कारण नहीं होगा।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले, टीम के प्रदर्शन प्रमुख बेन ओलिवर और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सीईओ टॉड ग्रीनबर्ग मंगलवार की रात फ्रीलांसिंग खिलाड़ियों के लिए स्थिति साफ करने के लिए सभी जरूरी बैठकों में शामिल थे।

सीए और एसीए के एक संयुक्त बयान में कहा गया, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए बीसीसीआई के 2021 इंडियन प्रीमियर लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने के फैसले को समझते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “सीए बीसीसीआई के साथ सीधे संपर्क में है, वो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, कोचों, मैच अधिकारियों और कमेंटेटरों को ऑस्ट्रेलिया वापस भेजने के लिए सुरक्षित व्यवस्था सुनिश्चित करने की योजना पर काम कर रहा हैं। सीए और एसीए ऑस्ट्रेलियाई सरकार की ओर से यात्रा पर रोक लगाने के फैसले का सम्मान करता है। भारत में कम से कम 15 मई तक कोई छूट नहीं मिलेगी। सीए और एसीए आईपीएल में सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित प्रत्यावर्तन के लिए उनके प्रयासों और सहयोग के लिए बीसीसीआई को धन्यवाद करता है।”

ये भी पढ़ें – ‘The 100’ के लिए इन चार भारतीय खिलाड़ियों का हुआ चयन

Share This: