IPL 2021 Phase 2 in UAE: बीसीसीआई, पीसीबी और आईसीसी यूएई में चाहते हैं ग्राउंड, अमीरात क्रिकेट बोर्ड के लिए बढ़ी मुश्किलें

IPL 2021 Phase 2 in UAE: बीसीसीआई, पीसीबी और आईसीसी यूएई में चाहते हैं ग्राउंड, अमीरात क्रिकेट बोर्ड के लिए बढ़ी मुश्किलें…

IPL 2021 Phase 2 in UAE: बीसीसीआई, पीसीबी और आईसीसी यूएई में चाहते हैं ग्राउंड, अमीरात क्रिकेट बोर्ड के लिए बढ़ी मुश्किलें
IPL 2021 Phase 2 in UAE: बीसीसीआई, पीसीबी और आईसीसी यूएई में चाहते हैं ग्राउंड, अमीरात क्रिकेट बोर्ड के लिए बढ़ी मुश्किलें

IPL 2021 Phase 2 in UAE: बीसीसीआई, पीसीबी और आईसीसी यूएई में चाहते हैं ग्राउंड, अमीरात क्रिकेट बोर्ड के लिए बढ़ी मुश्किलें – अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) मुश्किल में है क्योंकि वे बहुत जल्द कई बोर्ड के लिए मैदान मुहैया कराने के समस्या का सामना करने वाले हैं. कोविड -19 महामारी के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) या यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) सभी को आगामी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए यूएई में ग्रांउड की आवश्यकता है.

यूएई में आईपीएल 2021 का दूसरा चरण – जारी COVID-19 महामारी ने यूएई को एशिया का प्रमुख खेल स्थल बना दिया है, जिसमें आईपीएल 2021 और पीएसएल 2021 सहित कई टूर्नामेंट यूएई में निर्धारित हो रहे हैं.

  • पीएसएल 2021 यूएई में जून से खेला जाएगा
  • बीसीसीआई 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मैचों की मेजबानी करना चाहता है और विंडो के लिए जगह बुक करना शुरू कर दिया है
  • पीसीबी की दो द्विपक्षीय सीरीज सितंबर में यूएई में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ निर्धारित हैं
  • ICC भारत से T20 विश्व कप शिफ्ट करने पर UAE को स्टैंड-बाय पर भी रख रहा है
  • इसके अलावा यूएई की अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताएं हैं.

यूएई या ईसीबी कितना आयोजन कर सकता है? क्या क्रिकेट की गुणवत्ता से समझौता किए बिना विकेट, सुविधाएं क्रिकेट को जारी रख सकेंगी?

ये भी पढ़ें- ICC WTC Finals: दिग्गज रिचर्ड हैडली ने कहा, ‘विराट कोहली, केन विलियमसन दुनिया में सर्वश्रेष्ठ, कहना मुश्किल है कौन जीतेगा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप’

ईसीबी के सूत्रों ने टेलीग्राफ को बताया, “हमने बीसीसीआई को स्पष्ट कर दिया है कि अगर आईसीसी टी20 विश्व कप को भारत से बाहर स्थानांतरित करता है तो हमें उन्हें 1 अक्टूबर तक मैदान सौंपना होगा.”

संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2021 चरण 2: पीएसएल 2021: यूएई 5 जून से शुरू होने वाले पीएसएल 2021 चरण 2 के 20 मैचों की मेजबानी करेगा. जबकि ईसीबी और पीसीबी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर स्थिरता की पुष्टि नहीं की है लेकिन 20 दिन के लिए मैदान को रिजर्व कर लिया जाएगा.

पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान: अफगानिस्तान का घरेलू मैदान या तो भारत है या यूएई. यदि COVID-19 संकट होगा तो राशिद खान एंड कंपनी को संयुक्त अरब अमीरात में श्रृंखला खेलना है, तो इसे सितंबर की शुरुआत में किया जाएगा जिसमें 3 एकदिवसीय मैच शामिल होंगे, जिसका अर्थ है कम से कम एक सप्ताह का समय.

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड: न्यूजीलैंड को सितंबर-अक्टूबर में यूएई में 3 एकदिवसीय और 3 टी20 आई पाकिस्तान से खेलना है, जिसका मतलब कैलेंडर में कम से कम 15 दिन इनके नाम रहेगा. बीसीसीआई की 15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक आईपीएल 2021 की मेजबानी करने की योजना के साथ, ईसीबी के लिए दोनों को समायोजित करना असंभव होगा.

यूएई में आईपीएल 2021 चरण 2: अफगानिस्तान बनाम आयरलैंड: 18 अक्टूबर से आईसीसी टी 20 विश्व कप से पहले, आयरलैंड 3 मैचों की टी 20 आई श्रृंखला यूएई में अफगानिस्तान से खेलेगा, जिसमें कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा। जैसा कि अफगानिस्तान घर पर नहीं खेल सकता है और भारत अनुपलब्ध रहता है, उन्हें या तो किसी अन्य स्थान पर पुनर्निर्धारित करना होगा या आईपीएल 2021 होने पर श्रृंखला को स्थगित करना होगा.

ICC T20 World Cup: हालांकि इन सबके बीच सबसे बड़ी समस्या ICC T20 World Cup हो सकती है. यदि आईसीसी भारत के बजाय संयुक्त अरब अमीरात के साथ पसंदीदा स्थल के रूप में आगे बढ़ता है, तो अमीरात क्रिकेट बोर्ड को 1 अक्टूबर तक आईसीसी को मैदान सौंपना होगा. यह अनिवार्य रूप से यूएई में आईपीएल 2021 के चरण 2 के आयोजन की किसी भी संभावना को रोक देगा.

Share This: