IPL In UAE: होटल बुकिंग्स के लिए फ्रेंचाइजी ने शुरू की बातचीत, विदेशी प्लेयर्स को लेकर कहीं ये बात!

IPL In UAE: होटल बुकिंग्स के लिए फ्रेंचाइजी ने शुरू की बातचीत, विदेशी प्लेयर्स को लेकर कहीं ये बात!: बीसीसीआई की औपचारिक…

IPL 2021 In UAE: होटल बुकिंग्स के लिए फ्रेंचाइजी ने शुरू की बातचीत, विदेशी प्लेयर्स को लेकर भी है विश्वास
IPL 2021 In UAE: होटल बुकिंग्स के लिए फ्रेंचाइजी ने शुरू की बातचीत, विदेशी प्लेयर्स को लेकर भी है विश्वास

IPL In UAE: होटल बुकिंग्स के लिए फ्रेंचाइजी ने शुरू की बातचीत, विदेशी प्लेयर्स को लेकर कहीं ये बात!: बीसीसीआई की औपचारिक घोषणा के बाद तय हो गया है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जाएंगे. मैच का आयोजन सितंबर से अक्टूबर विंडों में आयोजित होगा. इसी के साथ आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने यूएई में होटल बुकिंग्स के लिए बातचीत शुरू कर दी है. रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल टीमें अगस्त के तीसरे हफ्ते तक यूएई में पहुंचना शुरू करेगी, और इसको लेकर अंतिम निर्णय फ्रेंचाइजियों और बीसीसीआई की बातचीत के बाद ही लिया जाएगा, इसमें प्लेयर्स का क्वारंटाइन रूल और अन्य चीजों पर चर्चा होगी.

इसके आलावा टीमों के लिए सीजन के बचे हुए मैचों में अपने विदेशी प्लेयर्स को बुलाना सबसे बड़ी चुनौती बनी है, कई विदेशी प्लेयर्स इंटरनेशनल शेड्यूल के कारण लीग का हिस्सा नहीं बन सकेंगे तो कई प्लेयर्स को इसलिए बाहर रहना होगा क्योंकि इसके तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है, ऐसे में विदेशी बोर्ड्स अपने प्लेयर्स को इस लीग में हिस्सा नहीं लेने के लिए कहेगा.

एएनआई से बातचीत करते हुए एक फ्रेंचाइजी अधिकारी ने बताया, आईपीएल 2021 को लेकर हमारी बातचीत और अपनी तैयारी शुरू हो चुकी है, लेकिन यूएई में जाने की तय तारीख तभी सामने आ सकती है जब बीसीसीआई एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड और यूएई सरकार के साथ बातचीत करके क्वारंटाइन नियमों को तय करेगा.

यह भी पढ़ें- बेटी वामिका की तस्वीर वायरल होने पर भड़के विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, देखें Twitter reactions

अभी हमारे पास सिर्फ यही जानकारी है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन यूएई में होगा, और इसकी औपचारिक घोषणा हो गई है. दूसरा बीसीसीआई अधिकारी इस समय एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के साथ दुबई में प्लानिंग कर रहे हैं. एक बार तय हो जाएगा कि वहां इस बार प्रोटोकॉल क्या होगा, खासकर के टीम के यूएई पहुंचने पर क्वारंटाइन को लेकर, हम उस हिसाब से अपने होटल की बुकिंग कन्फर्म कर लेंगे. फ्रेंचाइजी अधिकारी ने बताया.

आईपीएल के आयोजन पर कन्फर्मेशन के बाद टीम मैनेजमेंट ने यूएई में होटल बुकिंग के लिए बातचीत शुरू कर दी, फ्रेंचाजियां बातचीत कर रही है और जैसे ही कोरोना नियमों और यूएई पहुंचने को लेकर कुछ फैसला होगा, बुकिंग कन्फर्म कर लेगी.

आईपीएल 2021 में विदेशी प्लेयर्स

एक अन्य फ्रेंचाइजी अधिकारी ने कहा, हमें पता है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में कई विदेशी स्टार प्लेयर्स हिस्सा नहीं ले सकेंगे, बीसीसीआई इसको लेकर अन्य बोर्ड के साथ बातचीत कर रहा है, हमें विश्वास है कि बीसीसीआई इसका कोई हल जरूर निकालेंगे. आपको बता दें कि आईपीएल 2021 में कई विदेशी प्लेयर्स के बाहर होने पर टीम उचित प्लेयर्स को रिप्लेसमेंट के तौर पर लाना चाहती है.

Share This: