IPL 2021: कमिंस ने आईपीएल आयोजकों के सामने खड़े किए सवाल, कहा – कुछ चीजों को बेहतर कर सकते थे

IPL 2021 – कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजक भारत में…

IPL 2021: कमिंस ने आईपीएल आयोजकों के सामने खड़े किए सवाल
IPL 2021: कमिंस ने आईपीएल आयोजकों के सामने खड़े किए सवाल

IPL 2021 – कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजक भारत में चल रहे कोविड-19 महामारी की स्थिति को मद्देनजर रखते हुए ‘कुछ चीजों को बेहतर’ कर सकते थे। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि आईपीएल का पिछला सीजन यूएई में शानदार तरीके से आयोजित किया गया था जिसके बाद आयोजकों ने इस साल इसे भारत में कराने का फैसला किया।

आईपीएल के बायो-बबल (जैव-सुरक्षित) में कोविड-19 संक्रमण के कई मामलों सामने आने के बाद मंगलवार को इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है।

पिछले साल भी कोरोना वायरस महामारी की पहली लहर के कारण आईपीएल को पहले टाल दिया गया था और फिर देरी से यूएई में इसका आयोजन हुआ।

कमिंस ने कहा, “पिछले साल आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ और वह शानदार तरीके से आयोजित टूर्नामेंट था।”

उन्होंने कहा, “इस साल उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए भारत में कई शहरों में इसे आयोजित करने का फैसला किया। मैं चीजों को देखते हुए यकीन के साथ कह सकता हूं कि वे कुछ मामले में बेहतर कर सकते है।”

कमिंस की यह प्रक्रिया मंगलवार को लीग के स्थगित होने से पहले आई थी।

लीग स्थगित करने की घोषणा सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद की गई। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर भी पॉजिटिव पाए गए थे।

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी भी पॉजिटिव पाए गए। बाद में पता चला कि टीम के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी भी कोविड-19 पॉजिटिव है।

इससे पहले देश में गंभीर स्वास्थ्य संकट की स्थिति के बाद भी इस टी20 लीग के संचालन की आलोचना हुई थी।

ऑस्ट्रेलिया के इस कप्तान ने कहा, “यह दो अलग तरह की दुनिया है। हम भाग्यशाली हैं, हम सुरक्षित हैं, हम ठीक से हैं और वहां लोग बुनियादी चिकित्सा उपचार के लिए संघर्ष कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “पहले तो यह जनना जरूरी था कि क्या आईपीएल में हमारा खेलना सही था और सभी ने कहा कि यह तीन-चार घंटे के लिए राहत देगा। मैं जो कर सकता हूं वह कर रहा हूं। भारत मेरे और क्रिकेटरों के लिए बहुत अच्छा देश है।”

इस टी20 लीग के टलने के बाद आईपीएल से जुड़े ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य घर वापसी के लिए मालदीव जा सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने पिछले सप्ताह कोविड-19 मामलों के कारण 15 मई तक भारत से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

ये भी पढ़ें – IPL 2021: इस सीजन कोरोना ने आईपीएल में बनाया पॉजिटिव 11

Share This: