IPL 2021: इस सीजन ये 5 विदेशी खिलाड़ी नहीं दिखा पाए अपना जलवा

IPL 2021: इस सीजन ये 5 विदेशी खिलाड़ी नहीं दिखा पाए अपना जलवा- आईपीएल 2021 कोविड-19 महामारी की वजह से बीच में…

IPL 2021: इस सीजन ये 5 विदेशी खिलाड़ी नहीं दिखाई पाए अपना जलवा
IPL 2021: इस सीजन ये 5 विदेशी खिलाड़ी नहीं दिखाई पाए अपना जलवा

IPL 2021: इस सीजन ये 5 विदेशी खिलाड़ी नहीं दिखा पाए अपना जलवा- आईपीएल 2021 कोविड-19 महामारी की वजह से बीच में ही स्थगित कर दिया गया। लीग के कुल 60 मैचों में 29 मुकाबले खेले जा चुके थे, लेकिन कोरोना की चपेट में आने के कारण BCCI को आधे सीजन में ही इसे रोकना पड़ा। जो क्रिकेटर्स बेहतरीन फॉर्म में थे उनके लिए ये खबर दिल तोड़ने वाली थी लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जिनको इस खबर से खुशी मिली होगी। ये वो खिलाड़ी हैं जिनका आईपीएल 2021 अच्छा नहीं जा रहा था क्योंकि वे खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स में इनिंग एंकर करने के लिए रखा था क्योंकि उनके कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल होकर बाहर हो गए थे। लेकिन स्मिथ अपना काम पूरा करने में असफल रहे। इतना ही नहीं पंजाब किंग्स के निकोलस पूरन पूरी तरह फेल साबित हुए।

आइए देखते हैं कौन हैं वो 5 विदेशी खिलाड़ी जो इस सीजन बुरी तरह फेल हुए-

1- स्टीव स्मिथ (दिल्ली कैपिटल्स/DC)
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ फिर से आईपीएल में फेल साबित हुए हैं। उन्होंने अब तक आईपीएल के 95 मैच खेले हैं जिसमें वो 2300 से ज्यादा रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। राजस्थान रॉयल्स से निकलकर वो 2.20 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स में गए थे। दिल्ली के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर के न होने के कारण उनको जिम्मेदारी दी गई थी कि वो पारी को एंकर करें लेकिन ऐसा करने में वो नाकामयाब रहे। उन्होंने छह मैचों में सिर्फ 104 रन बनाए जिसका स्ट्राइक रेट 111.82 था।

2- सुनील नारायण (कोलकाता नाइट राइडर्स/KKR)
सुनील नारायण इस तरह के ऑलराउंडर हैं जिनका टी20 लीग के किसी भी प्लेइंग 11 में होना लाजमी होता है, लेकिन इस बार उन्होंने चार मैच खेले और सिर्फ 10 रन ही बना सके। बल्लेबाजी उनकी गेंदबाजी के बाद आती है। वो मिस्ट्री स्पिनर हैं लेकिन अब उनकी गेंदबाजी में कोई मिस्ट्री नहीं रही। उनका रन रेट भी 7 का था। ऐसा हो सकता है कि अगले सीजन के लिए केकेआर का मैनेजमेंट उनको अपनी टीम ड्रॉप कर दे।

3- निकोलस पूरन (पंजाब किंग्स/PBKS)
वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन ने आईपीएल 2021 में अपनी टीम को सबसे ज्यादा निराश किया है। वो अपने क्रिकेट करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2021 में सात मैच खेले जिसमें वो चार बार 0 पर आउट हुए।

4- रिले मेरेडिथ (पंजाब किंग्स/PBKS)
पंजाब किंग्स ने आठ करोड़ रुपये में तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ को अपनी टीम में लिया था। उनको आईपीएल 2021 में पांच मैच खेलने का मौका मिला लेकिन वो सिर्फ चार विकेट ही ले सके। हालांकि उनकी गति बहुत बेहतरीन है। वो लगभग 140-145 की स्पीड से गेंद डालते हैं।

5- ड्वेन ब्रावो (चेन्नई सुपर किंग्स/CSK)
ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल 2021 में चार मैच खेले जिसमें वो सिर्फ 21 रन बना सके थे और तीन विकेट लिए। एक समय पर धोनी के पसंदीदा वेपन ब्रावो हुआ करते थे लेकिन अब शायद उनकी जगह सैम करन ने ले ली है।

ये भी पढ़ें – बॉलीवुड में खेलों पर आधारित फिल्मों का रहा है जलवा, ये शानदार 15 फिल्में आपको नहीं करनी चाहिए मिस

Share This: