इंग्लैंड के बाद भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया में भी टेस्ट खेलने की तैयारी में

इंग्लैंड के बाद भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया में भी टेस्ट खेलने की तैयारी में – भारतीय महिला क्रिकेट टीम अगले महीने इंग्लैंड में…

भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी टेस्ट खेलने की तैयारी में
भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी टेस्ट खेलने की तैयारी में

इंग्लैंड के बाद भारतीय महिला टीम ऑस्ट्रेलिया में भी टेस्ट खेलने की तैयारी में – भारतीय महिला क्रिकेट टीम अगले महीने इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया में भी खेल के लंबे प्रारूप का मुकाबला खेलने की तैयारी में है.

भारतीय महिला टीम सात साल बाद इंग्लैंड में 16 जून से पहला टेस्ट खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम एक टेस्ट खेलेगी जबकि वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी हिस्सा लेगी.

साल 2014 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपना आखिरी टेस्ट सीरीज खेली थी, वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महिला टीम ने अपना पिछला टेस्ट 2006 में खेला था.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अधिकारी ने कहा, “इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ये दो टीमें हैं जो अब भी टेस्ट खेलती हैं और भविष्य में जब वो भारत आएंगे या जब भारत इन दोनों देशों का दौरा करेगा तो आपको और टेस्ट मैच देखने को मिलेंगे.”

उन्होंने कहा, “पुरुषों के गुलाबी गेंद के टेस्ट के इतर यह विचार पेश किया गया था और बाद में शीर्ष परिषद की बैठक में इस पर चर्चा की गई.”

हालांकि ऑस्ट्रेलिया दौरे की घोषणा अब तक नहीं की गई है लेकिन ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शुट ने इसी महीने कहा था कि इस सीरीज का आयोजन सितंबर के मध्य से कराने की योजना है.

भारतीय महिला टीम अपने एकमात्र टेस्ट और तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए 19 मई को भारतीय पुरुष टीम के साथ चार्टर उड़ान से इंग्लैंड रवाना होगी.

इंग्लैंड में भारत की टेस्ट और एकदिवसीय टीम:

मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, पुनम राउत, प्रिया पुनिया, दीप्ति, जेमिमाह, शैफाली, स्नेह राणा, तानिया भाटिया, इंद्राणी रॉय, झूलन गोस्वामी , शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, ए रेड्डी, पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव. 

ये भी पढ़ें –  7 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलेगी भारतीय महिला टीम, जाने अब तक कैसा रहा है उनका प्रदर्शन

Share This: