India vs Pakistan: Shaheen Afridi की घातक गेंदबाजी, Rohit Sharma समेत टॉप 3 बल्लेबाजों को बनाया शिकार

India vs Pakistan: टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का बाबर आजम का फैसला गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने बिलकुल सही साबित…

India vs Pakistan Live: Shaheen Afridi की घातक गेंदबाजी, यॉर्कर गेंद पर रोहित शर्मा और राहुल-विराट कोहली को ऐसे बनाया शिकार
India vs Pakistan Live: Shaheen Afridi की घातक गेंदबाजी, यॉर्कर गेंद पर रोहित शर्मा और राहुल-विराट कोहली को ऐसे बनाया शिकार

India vs Pakistan: टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का बाबर आजम का फैसला गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने बिलकुल सही साबित किया। ना सिर्फ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बल्कि लोकेश राहुल (KL Rahul) को शानदार गेंद पर अपना शिकार बनाया, इसके बाद उन्होंने अर्धशतक लगाने वाले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का भी विकेट हासिल किया। विराट कोहली की पारी की बदौलत ही टीम इंडिया पाकिस्तान (IND vs PAK T20) को 152 रनों का लक्ष्य दे पाई।

India vs Pakistan Live:  शानदार गेंदों पर रोहित और राहुल का विकेट, कोहली अर्धशतक लगाकर हुए अफरीदी का शिकार

शाहीन शाह अफरीदी ने टीम इंडिया के टॉप 3 बल्लेबाजों रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और विराट कोहली का विकेट लिया। उन्होंने पहले ही ओवर में शानदार यॉर्कर गेंद पर रोहित शर्मा को शून्य पर पवेलियन भेजा। गेंद इतनी तेज थी कि रोहित शर्मा गेंद को समझ ही नहीं सके, और वह एलबीडबल्यू आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शाहीन अफरीदी ने लोकेश राहुल को बोल्ड कर टीम इंडिया पर दबाव बढ़ा दिया।

हालांकि इसके विराट कोहली की कप्तानी पारी के बाद टीम इंडिया 151 तक पहुंच सका। अंत में विराट कोहली का विकेट भी शाहीन अफरीदी को ही मिला। अपने चार ओवरों में शाहीन ने 31 रन दिए, और 3 बल्लेबाजों को आउट किया। ये फॉर्म पाकिस्तान के नजरिए से शानदार है, और आने वाले मैचों में टीम पाकिस्तान का कॉन्फिडेंस बढ़ाएगा।

यह भी पढ़ें – पहली बार टीम इंडिया की नई जर्सी में MS Dhoni, देखें Photo

10 विकेट से जीता पाकिस्तान (India vs Pakistan T20 Live)

भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में खेला गया मैच पाकिस्तान ने जीत लिया। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया था। रोहित शर्मा और लोकेश राहुल के जल्द आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने शानदार पारी खेली, और अर्धशतक लगाया।

इससे पहले ऋषभ पंत ने भी ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए 30 गेंदों में 39 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 2 छक्के और 2 चौके लगाए। टीम ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 152 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तान के लिए ओपनिंग करते बाबर आजम (68*) और मोहम्मद रिजवान (79*) ने नाबाद हासिल कर लिया। पाकिस्तान ने 10 विकेट से भारत को हरा दिया।

Share This: