India Tour of England: Rishabh Pant को लेकर Yuvraj Singh का बड़ा बयान, कहा – भविष्य में पंत टीम इंडिया के कप्तान होंगे

India Tour of England: Rishabh Pant को लेकर Yuvraj Singh का बड़ा बयान, कहा – भविष्य में पंत टीम इंडिया के कप्तान…

India Tour of England: Rishabh Pant को लेकर Yuvraj Singh का बड़ा बयान
India Tour of England: Rishabh Pant को लेकर Yuvraj Singh का बड़ा बयान

India Tour of England: Rishabh Pant को लेकर Yuvraj Singh का बड़ा बयान, कहा – भविष्य में पंत टीम इंडिया के कप्तान होंगे : चाहे बल्लेबाजी की बात हो या विकेटकीपिंग की, भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने राष्ट्रीय टीम की नियमित प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की करने में कामयाबी हासिल की है.

करियर की शुरुआत में, पंत (Rishabh Pant) की आलोचना जल्दबाजी में शॉट लगाकर अपना विकेट गंवा देने के लिए होती थी, लेकिन फिर उन्होंने उस पर  काम किया है.

खासकर बल्ले से किए गए पंत के कारनामों ने उन्हें टीम से बाहर रखना असंभव बना दिया है. इतना ही नहीं वह विदेशी परिस्थितियों और घर दोनों में ही टेस्ट टीम में कीपर के तौर पर पहली पसंद भी बन गए हैं.

भारत के पूर्व ऑलराउंडर और 2011 विश्व कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को लगता है कि पंत ने खुद को मैच विनर साबित कर दिया है और वो इस बात से सहमत हैं कि पंत उम्र के साथ परिपक्व होते जा रहे हैं.

युवराज ने टाइम्स ऑफ इंडिया (TOI) के इंटरव्यू में कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि आप कह रहे हैं कि वह बहुत परिपक्व हो गए हैं और वह भारत के लिए एक खोज है, क्योंकि मुझे लगा कि जिस तरह से उनके आउट होने पर उसकी बहुत आलोचना हुई थी. इसलिए, उसके लिए कुछ सकारात्मक शब्द सुनना अच्छा है. मैं आपसे पूरी तरह सहमत हूं. ऋषभ ने साबित कर दिया है कि वह एक मैच विनर है, ऑस्ट्रेलिया जैसी कठिन परिस्थितियों में, जिस तरह से उसने बल्लेबाजी की और जिस तरह से उसने इंग्लैंड के खिलाफ भी शानदार शतक बनाया. वह शायद मध्य क्रम में एक कुंजी (खिलाड़ी) है.”

भारत की दो विश्व कप जीत (2007 और 2011) में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज पंत में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट की एक झलक देखते हैं.

युवराज ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, “मैं ऋषभ पंत में एडम गिलक्रिस्ट की तरह किसी को देखता हूं, जो खेल के रुख को बदल सकता है. गिलक्रिस्ट ने टेस्ट क्रिकेट में खेल का रुख बदल दिया और मुझे लगता है कि ऋषभ भी ऐसा कर सकता है.”

भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20आई खेलने वाले युवराज ने आगे कहा, “मैं ऋषभ को भविष्य में एक संभावित भारतीय कप्तान के रूप में भी देखता हूं. क्योंकि वह उछल-कूद करता है, चुलबुला है, और चारों ओर बात करता है. लेकिन मुझे लगता है कि उसके पास निश्चित रूप से एक स्मार्ट दिमाग है, क्योंकि मैंने उसे दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में कप्तानी करते हुए देखा है. उसने एक अविश्वसनीय काम किया. इसलिए, लोगों को उन्हें आने वाले सालों में भारतीय टीम के अगले कप्तान के रूप में देखना चाहिए.”

ये भी पढ़ें – India Tour of England: सुनील गावस्कर का बड़ा बयान, रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में लगा सकते हैं 5 शतक

Share This: