भारत का इंग्लैंड दौरा: इस गेंदबाज को हुआ कोरोना, टीम में नहीं मिली जगह

भारत का इंग्लैंड दौरा: इस गेंदबाज को हुआ कोरोना, टीम में नहीं मिली जगह- इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम…

भारत का इंग्लैंड दौरा: इस गेंदबाज को हुआ कोरोना, टीम में नहीं मिली जगह
भारत का इंग्लैंड दौरा: इस गेंदबाज को हुआ कोरोना, टीम में नहीं मिली जगह

भारत का इंग्लैंड दौरा: इस गेंदबाज को हुआ कोरोना, टीम में नहीं मिली जगह- इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का चुनाव कर दिया गया है। इस टीम में राजेश्वरी गायकवाड़ को नहीं चुना गया है। हैरान करने वाली बात ये है कि भारत ने जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी सीरीज खेली थी। तो उन्होंने ने ही भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल की शुरुआत में हुई सीरीज के दौरान उन्हें चोट लग गई थी। साथ ही वह कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई हैं। वह अभी इससे रिकवर कर रही हैं। इसी के चलते वह इंग्लैंड दौरे पर नहीं जा रही हैं।

ये भी पढ़ें- पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड: ‘वो सुशील कुमार को अपना गुरु मानता था, उसकी जान लेकर उन्होंने गलत किया’

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद राजेश्वरी गायकवाड़ ने वीमंस सीनियर वनडे ट्रॉफी 2020-21 में भी हिस्सा लिया था। इसमें रेलवे की ओर से दो मैच खेलने के बाद वह बाहर हो गई थीं। बंगाल के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में वह अपने ओवर भी पूरे नहीं कर पाई थीं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान गायकवाड़ ने पांच मैच में 20.25 की औसत से आठ विकेट लिए थे। वह सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर थी। वहीं टी20 सीरीज के आखिरी में उन्होंने नौ रन देकर तीन विकेट लिए और टीम को जीत दिलाई थी।

पुरूष टीम के साथ होंगी रवाना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत 16 जून को ब्रिस्टल में इकलौते टेस्ट मैच से होगी। भारतीय महिलाएं आठ साल बाद टेस्ट मैच खेल रही हैं। वहीं 3 टी20 मैचों की सीरीज 9 जुलाई से शुरू होगी। भारतीय टीम 2 जून को पुरुष टीम के साथ ही ब्रिटेन के लिए रवाना होगी।

Share This: