India T20 WC Squad: डेथ ओवरों में फेल रहे भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल अनफिट तो शमी टीम से बाहर, फैंस और क्रिकेट दिग्गजों ने उठाए वर्ल्डकप स्क्वाड पर सवाल- Check Out

India T20 WC Squad: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारत की हार…

India T20 WC Squad – Indian Pace Attack WC: इस गेंदबाजी के साथ टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकती भारतीय टीम, फैंस और एक्सपर्ट्स ने किए सवाल
India T20 WC Squad – Indian Pace Attack WC: इस गेंदबाजी के साथ टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकती भारतीय टीम, फैंस और एक्सपर्ट्स ने किए सवाल

India T20 WC Squad: टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारत की हार से वर्ल्डकप स्क्वाड (India World Cup Squad) पर सवाल उठने लगे हैं। दरअसल, टीम में हर्षल पटेल (Harshal Patel) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 8 ओवरों में 108 रन दिए हैं। इसके बाद क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट्स पूछ रहे है कि क्या इस तरह की डेथ गेंदबाजी (Indian Pace Attack WC) से हम वर्ल्ड कप जीत सकते है? खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह अपनी फिटनेस के चलते टीम से बाहर है और कोरोना पॉजिटिव होने के कारण मोहम्मद शमी भी टीम का हिस्सा नहीं है। तो ऐसे में ये सवाल उठना जायज है कि डेथ ओवरों में कैसे रन बचाए जा सकते है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 मुकाबला हारने के बाद टीम के कप्तान भी गेंदबाजी को लेकर काफी निराश हुए। उन्होंने मैच हारने के बाद कुछ बातें भी कही है।

मैच हारने के बाद ऑफिशियली ब्रॉडकास्ट से रोहित शर्मा ने कहा कि “मुझे बिलकुल ऐसा नहीं लगता है कि हमने अच्छी गेंदबाजी की है और 200 रन का स्कोर काफी बड़ा होता है। हमने ग्राउंड पर कुछ मौके गवाएं हैं। टीम के बल्लेबाजों ने तो अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सके है।” उन्होंने आगे कहा कि हमारी तरफ से हार्दिक ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन हमे गेंदबाजी पर काफी ध्यान देना होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने बिना विकेट झटके कुल 52 रन खर्च कर दिए। जबकि भुवी ने पिछले तीन टी20 मुकाबलों के 19वें ओवर में  16, 14 और 19 रन दिए है। जसप्रीत बुमराह के न होने से भुवनेश्वर उनकी जगह पूरी नहीं कर पाए है। कुमार पावरप्ले के एक अच्छे खिलाड़ी है इसमें कोई संदेह नहीं है लेकिन डेथ में उनकी गेंदबाजी काफी फीकी पढ़ जाती है। उनके पास गति नहीं है वो केवल लाइन लेंथ पर ही रहते है। हालांकि जब लाइन लेंथ सही नहीं पड़ती तो वो काफी रन खर्च कर देते है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद क्रिकेटर्स और फैंस भी काफी निराश हैं। फैंस और एक्सपर्ट्स को लगता है कि टीम इंडिया डेथ ओवरों में एक ही गलती बार बार कर रही है। मोहम्मद शमी के कोविड पॉजिटिव होने से टीम को एक बड़ा झटका लगा है और इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह भी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। हालांकि 28 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये दोनों खिलाड़ी एक बार फिर साथ में दिखेंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: