India T20 WC Squad: Virat Kohli के लिए आखिरी मौका साबित होगी इंग्लैंड सीरीज, रन नहीं बनाए तो होंगे टी20 वर्ल्ड कप से बाहर!

India T20 WC Squad: टी20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने के 9 महीने बाद भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli)…

India T20 WC Squad: टी20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने के 9 महीने बाद भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) अब एक ऐसी परिस्थिति में आ गए हैं जहां उन्हें अब अपनी वर्तमान फॉर्म (Virat Kohli poor Form) के आधार पर आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 WC Squad) की टीम में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। बुधवार को वेस्टइंडीज दौरे (India Squad vs WI) के लिए भारतीय वनडे टीम का एलान किया, जिसमें शिखर धवन (Captain Shikhar Dhawan) को टीम का कप्तान बनाया गया और रवींद्र जड़ेजा को उपकप्तान बनाया गया है। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

माना जा रहा है की ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा होंगे। वहीं विराट कोहली के भविष्य का फैसला इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज में उनके प्रदर्शन को देखते हुए किया जा सकता है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, चयनकर्ताओं ने जानबूझकर वेस्टइंडीज के लिए टी20 टीम का चयन नहीं किया है। इस टीम का एलान विराट कोहली और टीम में अन्य खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर ही किया जाएगा। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में आगे दावा किया गया है कि भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ता कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में T20I मध्य क्रम में फिट करने के बारे में स्पष्ट नहीं हैं।

बुधवार को एक सूत्र ने टीओआई से कहा, “शीर्ष खिलाड़ियों को दिए जाने वाले बाकी हिस्सों का मूल्यांकन करने के लिए T20I टीम को रोक दिया गया है। रोहित, पंत और पांड्या के वेस्टइंडीज में टी20 मैच खेलने की संभावना है। अधिक संभावना है कि बुमराह कैरिबियन की यात्रा नहीं करेंगे। जहां तक ​​कोहली की बात है तो यह देखने की जरूरत है कि टी20 विश्व कप के लिए टीम प्रबंधन क्या फैसला करता है। इंग्लैंड में सीमित ओवरों की यह सीरीज कोहली के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।”

भारत के लिए टी20 मैचों में विराट कोहली:

विराट कोहली ने 97 टी20 मैच में 3296 रन बनाए हैं और उनका औसत 51.5 का रहा है। पिछले 6 मैचों का औसत २६ , उन्होंने नवंबर 2019 से अब तक 100 रन नहीं बनाए हैं, उनका बल्लेबाजी औसत पूरे प्रारूप में गिरा है। आईपीएल 2022 में भी 16 मैचों में वह 22.73 के औसत महज 341 रन ही बना सके।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: