India Squad T20 WC: मोहम्मद शमी को भारत की T20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर किए जाने की असली वजह का हुआ खुलासा- Check OUT

India Squad T20 WC: टी20 वर्ल्डकप (T20 World CUP) के लिए भारतीय टीम (India Squad) का ऐलान हो चुका है। लेकिन इस…

India Squad T20 WC: मोहम्मद शमी को भारत की T20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर किए जाने की असली वजह का हुआ खुलासा?- Check OUT
India Squad T20 WC: मोहम्मद शमी को भारत की T20 वर्ल्ड कप टीम से बाहर किए जाने की असली वजह का हुआ खुलासा?- Check OUT

India Squad T20 WC: टी20 वर्ल्डकप (T20 World CUP) के लिए भारतीय टीम (India Squad) का ऐलान हो चुका है। लेकिन इस टीम में एक नाम जो नहीं है वो मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का है। जहां एशिया कप (Asia Cup) में भारत के प्रदर्शन के बाद सभी को उम्मीद थी कि शमी को वर्ल्डकप के लिए टीम में शामिल किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वहीं अब पता चल गया है कि आखिर शमी को टीम में शामिल क्यों नहीं किया गया है? दरअसल, इनसाइडस्पोर्ट को पता चला है कि टीम प्रबंधन जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma), राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी शामिल थे, स्पिन-अटैक में वैरायटी चाहते थे। और इसी कारण शमी को टीम में जगह नहीं मिल पाई। खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

बता दें कि, चयकर्ताओं ने 4 सदस्यी पेस-अटैक को चुना है। वहीं रिपोर्ट के अनुसार जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की टीम में वापसी हो गई है। साथ ही उम्मीद के मुताबिक भुवनेश्वर कुमार टीम में हैं। जबकि युवा खिलाड़ी पावरप्ले और डेथ ओवरों के लिए बेहतर हैं जिसका उन्होंने परिचय भी दिया और सम्मानित भी हुए।

India Squad T20 WC: T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान
India Squad T20 WC: T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

साथ ही हार्दिक पांड्या फोर-मैन पेस बैटरी को सपोर्ट करेंगे। दरअसल ये पता चला है कि, कप्तान और कोच दोनों का मानना था कि, ऑस्ट्रेलियाई गर्मियों की पिचों से स्पिन को मदद मिलेगी और टीम को हमले में वरायटी जोड़ने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: India T20 WC Squad: अर्शदीप सिंह के माता-पिता ने दिया बयान, बोले- ‘बेटे का वर्ल्ड कप में चयन होने पर हमें बहुत ज्यादा ख़ुशी है’: Check Video

वहीं सूत्रों के मुताबिक, सेलेक्शन मीटिंग में शमी और अश्विन में से किसी को चुनना था। चूंकि कोच द्रविड़ और रोहित दोनों अश्विन के पक्ष में थे तो चयनकर्ता उनकी मांग के आगे झुक गए। हालांकि, अश्विन को नीचे की पिचों पर गेंदबाजी करने का अनुभव है इसके लिए उन्हें पसंद भी किया जाता रहा है। साथ ही टीम प्रबंधन का मानना ​​था कि कुछ टीमों में लेफ्टहैंडर्स की भरमार है। उन्हें लगा कि शमी की रफ्तार से ज्यादा अश्विन उनके बड़े हिटिंग के तरीकों को कम करने में मददगार होंगे। इस बीच शमी को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए चुना गया है।

गौरतलब है कि, अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति (All India Senior Selection Committee) की सोमवार को बैठक हुई जिसमें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप और घर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया गया।

भारतीय टीम टी20 विश्व कप: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

India Squad Australia T20Is: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट-कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट-कीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन , युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

India squad South Africa T20Is: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

फिलहाल, हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान कंडीशनिंग से संबंधित काम के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: