India Squad NZ T20 Series: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहते हैं Rohit Sharma, लेकिन बीसीसीआई नहीं है राजी-Follow LIVE UPDATE

India Squad NZ T20 Series: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने श्रीलंका (IND VS SL) के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व…

India Squad NZ T20 Series: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहते हैं Rohit Sharma, लेकिन बीसीसीआई नहीं है राजी-Follow LIVE UPDATE
India Squad NZ T20 Series: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहते हैं Rohit Sharma, लेकिन बीसीसीआई नहीं है राजी-Follow LIVE UPDATE

India Squad NZ T20 Series: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने श्रीलंका (IND VS SL) के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व बताया की वह टी20 क्रिकेट नहीं छोड़ना चाहते हैं। लेकिन इनसाइडस्पोर्ट ने पहले ही बताया था की कोहली (Virat Kohli) और रोहित को बीसीसीआई (BCCI) टी20 टीम में नहीं रखना चाहती। वहीं अब फिर से बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया कि रोहित शर्मा या विराट कोहली को भारतीय टी20 टीम में नहीं चुना जाएगा। क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया- ‘देखिए, हमें किसी एक व्यक्ति के नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ हितों का ध्यान रखना है। हमें लगता है कि यह उनसे (रोहित और विराट) आगे बढ़ने का समय है। भविष्य को ध्यान में रखते हुए योजना बनाएं और टीम बनाएं। लेकिन यह चयनकर्ता होंगे जो अंतिम निर्णय लेंगे।”

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या कहा था?

बता दें कि, श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व रोहित शर्मा ने कहा, वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना खेल जारी रखना चाहते हैं। रोहित शर्मा ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “सबसे पहले, बैक-टू-बैक मैच खेलना संभव नहीं है। आपको उन्हें (सभी प्रारूप खिलाड़ियों को) पर्याप्त ब्रेक देने की जरूरत है। मैं भी उसमें जरूर पड़ता हूं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारे पास तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय हैं। हम देखेंगे कि आईपीएल के बाद क्या होता है। मैंने प्रारूप को छोड़ने का फैसला नहीं किया है”

बता दें हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में रोहित शर्मा नहीं खेली, क्योंकि बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान भारतीय कप्तान के हाथ में चोट लग गई थी। लेकिन अब रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी कर ली है। बता दें कि, टी20 में रोहित के भविष्य पर फैसला जल्द ही होगा। बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुआई वाली नई चयन समिति को यह जिम्मेदारी सौंपी है। रोहित के साथ, अन्य वरिष्ठ खिलाड़ि विराट कोहली, केएल राहुल, मोहम्मद शमी पर फैसला लिया जा सकता है।

वहीं इनसाइडस्पोर्ट ने पहले ही बता दिया है कि बीसीसीआई साल 2024 में टी20 विश्व कप को देखते हुए रोहित शर्मा और विराट कोहली से आगे बढ़ना चाह रहा है। क्योंकि चयनकर्ता टी20 क्रिकेट के लिए एक युवा टीम तैयार करना चाहती है।

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने यह भी बताया की, “दुर्भाग्य से, उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के लिए चुना या विचार नहीं किया जाएगा। यह उन्हें गिराए जाने या कुछ और के बारे में नहीं है, हमें लगता है कि हमें स्थानांतरित करने और भविष्य के लिए टीम तैयार करने की आवश्यकता है। अंत में, यह चयनकर्ता हैं जिन्हें निर्णय लेना होगा और संबंधित से बात करनी होगी।”

कौन हैं नए चयनकर्ता?

  • चेतन शर्मा (टेस्टः 23, वनडेः 65 का अनुभव)
  • शिव सुंदर दास (टेस्ट: 23, वनडे: 4, टी20: 3 का अनुभव)
  • सुब्रतो बनर्जी (टेस्ट: 1, वनडे: 6, फर्स्ट क्लास: 59 का अनुभव)
  • सलिल अंकोला (टेस्टः 1, वनडेः 20, फर्स्ट क्लासः 54 का अनुभव)
  • श्रीधरन शरथ (प्रथम श्रेणी: 139, सूची ए: 116 का अनुभव)
India Squad NZ T20 Series: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहते हैं Rohit Sharma, लेकिन बीसीसीआई नहीं है राजी-Follow LIVE UPDATE

नई चयन समिति को लेने होंगे यह 5 बड़े फैसले

हार्दिक पांड्या को नियमित टी20 का कप्तान बनाया जाए: इन दिनों हार्दिक पांड्या ने टी20 में भारतीय क्रिकेट की कमान संभाल रखी है। वहीं सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया था। भारत के टी20 कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या की आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई। लेकिन ऐसी उम्मीद जताई जा रही है की हार्दिक जल्द टी20 टीम की कमान संभलेंगे।

 

T20 इंटरनेशनल में युवा खिलाड़ियों को मौका- ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि, BCCI भविष्य के लिए एक युवा टी20 टीम तैयार करना चाहती है। जिसके लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवि अश्विन, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार जैसे सभी खिलाड़ियों को टी20 टीम से बाहर किया जा सकता है।

टी20 विश्व कप 2024 के लिए शॉर्टलिस्टिंग खिलाड़ी: ऑस्ट्रेलिया में 2022 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड द्वारा टीम इंडिया को बाहर किए जाने के तुरंत बाद, टी20 में भारतीय क्रिकेट टीम के एक ओवरऑल के बारे में बातचीत हुई। वनडे वर्ल्ड कप की तरह टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी चयनकर्ता 20-25 खिलाड़ियों की शॉर्टलिस्ट करेंगे।

ऐसा माना जा रहा है रोहित शर्मा विश्व कप 2023 तक टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे। वहीं हार्दिक पांड्या को वनडे टीम में उपकप्तान का पद मिल सकता है जबकि केएल राहुल टेस्ट में उपकप्तान बने रह सकते हैं। लेकिन चयनकर्ताओं को ऋषभ पंत को लेकर भी फैसला करना होगा।

कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का भविष्य: राहुल द्रविड़ का कार्यकाल 2023 विश्व कप के बाद समाप्त हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के बाहर होने के बाद से सबकी निगाहें मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पर टिकी हैं। बता दें कि कई लोग द्रविड़ की कोचिंग से खुश नहीं हैं ऐसे में राहुल को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: