India Sqaud vs New Zealand Series: बीसीसीआई अधिकारी ने किया कन्फर्म, अब रोहित और कोहली टी20 टीम से बाहर ही रहेंगे: Follow LIVE Updates

India Sqaud vs New Zealand Series: जैसा कि इनसाइडस्पोर्ट ने पहले बताया था, राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज…

India Sqaud vs New Zealand Series: जैसा कि इनसाइडस्पोर्ट ने पहले बताया था, राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज (IND vs NZ Series) के लिए टी20 टीम (IND vs NZ T20) से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को बाहर कर दिया है। इनसाइडस्पोर्ट ने बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी से यह जानने के लिए संपर्क किया कि क्या भविष्य में टी20 टीम में रोहित और विराट के नाम पर विचार किया जाएगा? इसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) अधिकारी ने सीधा जवाब देते हुए कहा- “इनका टी20 टीम से बाहर होना परमानेंट है।”क्रिकेट की खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In को फॉलो करें।

इनसाइडस्पोर्ट ने पूछा: क्या भविष्य में टी20 के लिए उनके नाम पर विचार किया जाएगा?

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘रोहित शर्मा और विराट कोहली का भारतीय टी20 टीम से बाहर होना स्थायी है। भविष्य में कुछ भी हो सकता है लेकिन फिलहाल हमें आगे बढ़ने की जरूरत है। आगे बढ़ें और 2024 टी20 विश्व कप के लिए टीम की योजना बनाएं। दुर्भाग्य से, वे चीजों की नई योजना में फिट नहीं होते हैं।”

इनसाइडस्पोर्ट: लेकिन रोहित शर्मा ने कहा था, उन्होंने अभी तक टी20 प्रारूप को छोड़ा नहीं है।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, “हम उनका भविष्य कैसे तय कर सकते हैं। राष्ट्रीय चयनकर्ता केवल भारतीय क्रिकेट के भले के लिए टीमों का चयन कर सकते हैं। रोहित, विराट और अन्य अपने भविष्य के बारे में फैसला लेने और बोलने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं।”

अब रोहित, कोहली और कई अन्य सीनियर्स को लेकर बीसीसीआई स्पष्ट है। बीसीसीआई इन दोनों के साथ-साथ मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, आर. अश्विन और दिनेश कार्तिक से भी आगे बढ़ गया है। चयनकर्ताओं ने टी20 या वनडे टीम के लिए भी केएल राहुल पर विचार नहीं किया। बीसीसीआई ने हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय दोनों टीमों से उनकी और अक्षर पटेल की गैरमौजूदगी के लिए पारिवारिक प्रतिबद्धताओं को कारण बताया है।

हार्दिक पांड्या T20I टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। नई चयन समिति ने पृथ्वी शॉ को भी चुना, जो आखिरी बार जुलाई 2021 में टी20ई टीम में भारत के लिए खेले थे। कुलदीप यादव, जो गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में 3/51 के लिए मैन ऑफ द मैच थे, उनकी भी टी20ई टीम में वापसी हुई है। हर्षल पटेल को बाहर कर दिया गया है।

केएल राहुल के ब्रेक लेने के साथ, चयनकर्ताओं ने किशन के साथ केएस भरत को दूसरे कीपर के रूप में चुना है। अक्षर की गैरमौजूदगी में बंगाल के शाहबाज अहमद को वनडे के लिए बुलावा आया है।

India Sqaud vs New Zealand:

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: