IND vs ZIM LIVE: ज़िम्बाब्वे में 6 साल बाद खेलने को लेकर उत्सुक हैं KL Rahul, मैच से पहले कही ये इमोशनल बात-Check OUT

IND vs ZIM LIVE: भारत आज हरारे में तीन मैचों की सीरीज (IND vs ZIM) के पहले वनडे (IND vs ZIM 1st…

IND vs ZIM LIVE: ज़िम्बाब्वे में 6 साल बाद खेलने को लकेर उत्सुक हैं KL Rahul, मैच से पहले कही ये इमोशनल बात-Check OUT
IND vs ZIM LIVE: ज़िम्बाब्वे में 6 साल बाद खेलने को लकेर उत्सुक हैं KL Rahul, मैच से पहले कही ये इमोशनल बात-Check OUT

IND vs ZIM LIVE: भारत आज हरारे में तीन मैचों की सीरीज (IND vs ZIM) के पहले वनडे (IND vs ZIM 1st ODI) में जिम्बाब्वे से भिड़ेगा। केएल राहुल (KL Rahul) लगभग तीन महीने के अंतराल के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। वह उस देश में टीम का नेतृत्व करेंगे जहां उन्होंने छह साल पहले सीमित ओवर क्रिकेट से अपने करियर की शुरुआत की थी और अपने वनडे डेब्यू पर शानदार शतक बनाया था। IND vs ZIM की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in 

केएल राहुल ने अपनी खेल हर्निया की सर्जरी और कोविड-19 से उबरकर भारतीय टीम में जगह बनाई और अपने करियर में वह दूसरी बार किसी अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिए टीम का नेतृत्व करेंगे। इस स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज को इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20I सीरीज में उपमहाद्वीप का नेतृत्व करने के लिए नामित किया गया था, लेकिन दुर्भाग्य से सीरीज शुरू होने से कुछ दिनों पहले कमर की चोट के कारण वह बाहर हो गए थे।

केएल राहुल ने इस सीरीज के पहले अपनी यादों को ताज़ा करते हुए कहा, “मेरा एकदिवसीय और टी20ई डेब्यू हरारे में हुआ था, मैंने अपने पहले गेम में 100 रन बनाए थे, इसलिए यहां मेरी बहुत अच्छी यादें हैं। उम्मीद है कि उन यादों को जोड़ सकते हैं। इतने सालों के बाद यहां वापस आना और अपने देश का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त करना, जाहिर तौर पर जब आप पीछे मुड़कर देखते हैं तो यह बहुत ही सुखद अनुभव कराता है।”

IND vs ZIM LIVE: ज़िम्बाब्वे में 6 साल बाद खेलने को लकेर उत्सुक हैं KL Rahul, मैच से पहले कही ये इमोशनल बात-Check OUT

उन्होंने आगे कहा, “एक व्यक्ति के रूप में, आप देख सकते हैं कि आप कितने बड़े हो गए हैं और एक खिलाड़ी के रूप में आप कितनी दूर आ गए हैं। यह मुझे बहुत खुशी देता है। उम्मीद है कि उन अच्छी यादों को और आगे बढ़ा सकते हैं और अगले सप्ताह कुछ अच्छी क्रिकेट खेल सकते हैं।”

भारत और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ आज से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होगी। इस सीरीज के लिए पहले शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था लेकिन उसके बाद केएल राहुल के ठीक होने के कारण उन्हें टीम का उपकप्तान बना दिया गया था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: