IND vs WI LIVE: ऋषभ पंत 12 रन पूरे करते ही बना देंगे ये बड़ा रिकॉर्ड, इस साल ऐसा करने वाले पहले भारतीय-Check OUT

IND vs WI LIVE: वेस्टइंडीज और भारतीय टीम एकदिवसीय श्रृंखला समाप्त होने के बाद आज से पांच मैचों की टी20 (IND vs…

IND vs WI LIVE: ऋषभ पंत 12 रन बनाते ही बना देंगे ये बड़ा रिकॉर्ड, इस साल ऐसा करने वाले पहले भारतीय-Check OUT
IND vs WI LIVE: ऋषभ पंत 12 रन बनाते ही बना देंगे ये बड़ा रिकॉर्ड, इस साल ऐसा करने वाले पहले भारतीय-Check OUT

IND vs WI LIVE: वेस्टइंडीज और भारतीय टीम एकदिवसीय श्रृंखला समाप्त होने के बाद आज से पांच मैचों की टी20 (IND vs WI T20) सीरीज में भिड़ेगी। भारत के लिए इस सीरीज में कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी होगी और भारत के साथ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी वापसी करेंगे। ऋषभ पंत पहले टी 20 में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। दोनों ही टीमों के रिकॉर्ड की अगर बात करें तो टी20 फॉर्मेट में भारत का दबदबा है। टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 मैच खेले हैं और 13 में जीत हासिल की है। IND vs WI से जुड़ी सभी जानकारी के लिए Hindi.InsideSport.In

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास इस सीरीज में रिकॉर्ड बनाने का बड़ा मौका है। पंत इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बनने से सिर्फ 12 रन दूर हैं। ऋषभ पंत ने 23 मैचों में 988 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 44.90 की औसत से 3 शतक और 6 अर्धशतक जमाए हैं।

टी20 फॉर्मेट में वेस्टइंडीज की टीम इस समय घरेलू मैदान पर शानदार फॉर्म में है। वेस्टइंडीज ने हाल ही में तीन मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश को 2-0 से हराया था। भारत के खिलाफ घर में हुए चार मैचों में से विंडीज ने दो में जीत हासिल की है। हालांकि भारतीय टीम इंग्लैंड को घर में 2-1 से हराकर आ रही है। ऐसे में टीम के लिए भारत को हराना आसान नहीं होने वाला है।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान) ईशान किशन, श्रेयस अय्यर / दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक / रवींद्र जडेजा , आर अश्विन / अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव।

वेस्टइंडीज टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमन पॉवेल (उपकप्तान), शरमार्ह ब्रूक्स, शिमरॉन हेटमायर, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, ओबेड मैककॉय, ओडीन स्मिथ, अलजारी जोसफ, रोमारियो शेफर्ड।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

More from insidesport
Share This: