IND vs WI LIVE: ‘लड़के अभी युवा हैं पर…..’, वनडे सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन की खिलाड़ियों को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया-Check OUT

IND vs WI LIVE: तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच (IND vs WI 3rd ODI) में वेस्टइंडीज पर अपनी टीम की 119 रन…

IND vs WI LIVE: वनडे सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन की आई बड़ी प्रतिक्रिया-check OUT

IND vs WI LIVE: तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच (IND vs WI 3rd ODI) में वेस्टइंडीज पर अपनी टीम की 119 रन की जीत के बाद, भारतीय कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि युवा खिलाड़ियों ने परिपक्वता दिखाई है। स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के शीर्ष गेंदबाजी स्पेल की मदद से भारत ने गुरुवार को क्वींस पार्क ओवल में सीरीज के बारिश से प्रभावित तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच (IND vs WI) में वेस्टइंडीज को 119 रनों से हरा कर 3-0 से क्लीन स्वीप किया। भारत के वेस्टइंडीज दौरे (IND vs WI LIVE) से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए Hindi.InsideSport.In

धवन ने मैच के बाद कहा, “मुझे लगता है कि लड़के युवा हैं, लेकिन उन्होंने परिपक्व होकर हर मैच खेला है। जिस तरह से उन्होंने मैदान पर खुद को संभाला है उसके लिए वास्तव में उन पर गर्व है। यह हमारे और टीम के लिए बहुत अच्छे संकेत हैं। मैं अपनी फॉर्म से काफी खुश हूं, मैं लंबे समय से इस फॉर्मेट को खेल रहा हूं। पहले वनडे में जिस तरह से मैंने वह पारी खेली उससे मैं खुश था और आज भी अपने प्रदर्शन से खुश हूं। गिल ने ने जिस तरह से 98 रन बनाए, वह देखने लायक था। जिस तरह से सभी लड़कों ने प्रतिक्रिया दी, वह बहुत ही अद्भुत थी। हम यहां आकर खुद को भाग्यशाली महसूस करते हैं, हम फैंस के भी शुक्रगुजार हैं। फैंस हमें और अधिक लोकप्रिय बनाते हैं। जिस तरह से सिराज ने दो विकेट चटकाए और जिस तरह से शार्दुल और अन्य ने गेंदबाजी की मुझे अपनी गेंदबाजी इकाई पर गर्व है, उन्होंने अपना शत प्रतिशत दिया।”

यह भी पढ़ें: IND vs WI Dream 11 Prediction: पहले टी20 के लिए बनाए एक मजबूत ड्रीम 11, इन्हें चुने कप्तान और उपकप्तान

भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। भारत इस मैच के बाद बहुत सारी सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ेगा, क्योंकि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (58) और शुभमन गिल (98 *) की अगुवाई में टीम की बल्लेबाजी शानदार रही। मैच के बारिश की चपेट में आने के बाद भारत ने विंडीज के खिलाफ 35 ओवरों में 257 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया, जिसके बाद विंडीज के बल्लेबाज़ों को भारतीय गेंदबाज़ो ने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। मेजबान टीम अपने लापरवाह शॉट चयन से विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण का शिकार हो गई। चहल (4/17), सिराज (2/14) और ठाकुर (2/17) गेंद से बेहद किफायती रहे और उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को 126 पर समेत दिया।

257 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही, दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स और शमरह ब्रूक्स को तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पवेलियन भेजा और उसके बाद विकेट निरंतर गिरते रहे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: