IND vs SL: सीरीज से बहुत सारी सकारात्मक चीजें मिली, कप्तान रोहित शर्मा बोले- टीम में अब खाली जगहों को भरना बाकी

IND vs SL: श्रीलंका को 3-0 से रौंदने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि इस सीरीज (IND…

IND vs SL: सीरीज से बहुत सारी सकारात्मक चीजें मिली, कप्तान रोहित शर्मा बोले- टीम में अब खाली जगहों को भरना बाकी
IND vs SL: सीरीज से बहुत सारी सकारात्मक चीजें मिली, कप्तान रोहित शर्मा बोले- टीम में अब खाली जगहों को भरना बाकी

IND vs SL: श्रीलंका को 3-0 से रौंदने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि इस सीरीज (IND vs SL T20I Series) से बहुत सारी सकारात्मकत चीजें सामने आईं और नए खिलाड़ियों को आजमाने से यह समझने में मदद मिली की हमारे पास किस तरह की बेंच स्ट्रेंथ तथा आगे चलकर टीम को किस जगह को भरने की जरूरत है। रविवार को खेले गए अंतिम टी20 मैच में श्रीलंका ने कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की नाबाद 74 रनों की बदौलत 5 विकेट पर 146 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया। जवाब में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने नाबाद 73 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को 16.5 ओवर में लक्ष्य तक पहुंचाया। यह भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में लगातार 12वीं जीत थी और इस प्रारूप में घर पर लगातार 7वीं सीरीज जीत थी। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

IND vs SL: हर चीज का एक पैटर्न होता है

रोहित ने कहा कि यह हर चीज का एक पैटर्न है जो एक साथ आता है। हमने बहुत अच्छा खेला। सीरीज से बहुत सारी सकारात्मक चीजें सामने आईं। हम समझना चाहते हैं कि हमारे पास किस तरह की बेंच स्ट्रेंथ है। खिलाड़ियों को मौका देना अच्छा है। उनको बताना जरूरी है कि वे टीम में अपनी जगह को लेकर चिंता न करें। हम टीम में जो भी कमियां है, उसे भरना चाहते हैं। इसे मद्देनजर हम आगे बढ़ना चाहते हैं।

यह भी देखें- IND vs SL: बिश्नोई-कुलदीप को मैच प्रैक्टिस देने की योजना थी, तीसरे टी20 मैच में गेंदबाजी नहीं करने पर बोले जडेजा

टीम मैनेजमेंट के लिए प्लेइंग इलेवन चुनाना चुनौतीपूर्ण होगा

रोहित ने स्वीकार किया कि टीम मैनेजमेंट के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना एक चुनौतीपूर्ण काम होगा क्योंकि इतने सारे खिलाड़ी समान स्लॉट के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी चुनौती होने जा रही है लेकिन जिन खिलाड़ियों को चुनना है उन्हें फॉर्म में रखना हमेशा अच्छा होता है। आगामी टेस्ट सीरीज के बारे में कप्तान ने कहा कि एक बार जब हम मोहाली पहुंच जाएंगे तो टेस्ट के बारे में सोचना शुरू कर देंगे।

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीनों टी20 मैच में नाबाद लौटे श्रेयस अय्यर, पढ़िए भारतीय बल्लेबाज ने क्या कहा?

चोट के बाद मेरी यात्रा रोलरकोस्टर की तरह: श्रेयस अय्यर

इस बीच श्रेयस अय्यर ने कहा कि तीनों पारियां उनके लिए विशेष थीं और वह सिर्फ योग्यता के आधार पर गेंद खेल रहे थे। लेकिन मैं शनिवार को दूसरे टी20 मैच के दौरान खेली गई अपनी पारी पसंदीदा कहूंगा। फॉर्म में आने के लिए सिर्फ एक गेंद की आवश्यकता होती है। चोट के बाद अपनी वापसी के बारे में उन्होंने कहा कि मेरी चोट के बाद की यात्रा रोलरकोस्टर की तरह रही है। आपकी असली परीक्षा रिहैबलिटेशन के दौरान होती है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: