IND vs SA: ये 3 भारतीय खिलाड़ी पड़ेंगे साउथ अफ्रीका पर भारी! करते हैं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

IND vs SA: 9 जून से भारत (Team India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच 5 मुकाबलों की टी20 सीरीज (T20I…

IND vs SA: ये 3 भारतीय खिलाड़ी पड़ेंगे साउथ अफ्रीका पर भारी! करते हैं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
IND vs SA: ये 3 भारतीय खिलाड़ी पड़ेंगे साउथ अफ्रीका पर भारी! करते हैं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

IND vs SA: 9 जून से भारत (Team India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच 5 मुकाबलों की टी20 सीरीज (T20I Series) की शुरुआत होने वाली है। ऐसे में इस सीरीज के लिए दोनों ही टीमों ने कमर कस ली हैं और जमकर अभ्यास कर रही हैं। इस सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली (Delhi) में खेला जाएगा। जबकि दूसरे मुकाबले में दोनों टीमें कटक (Cuttack) में भिड़ेंगी। इस सीरीज में सबका ध्यान केएल राहुल (KL Rahul) के ऊपर होगा क्योंकि वह टीम के कप्तान हैं। आइए आज हम उन 3 बल्लेबाजों की बात करेंगे जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ खतरनाक बल्लेबाजी कर सकते हैं। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

यह भी पढ़े:  Ranji Trophy 2022 Knockouts: 6 जून से शुरू होंगे क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले, यहां देखें टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल

ये रहे वो तीन बल्लेबाज 

1. ईशान किशन (Ishan Kishan)

इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। ऐसे में उनकी जगह खतरनाक बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ओपन करने उतरा जा सकता है। इस सीजन इस बल्लेबाज ने आईपीएल में 418 रन जड़े थे। केएल राहुल को बतौर कप्तान पहली सीरीज जीतने के लिए ईशान किशन पर काफी उम्मीद होंगी। अगर ऐसे में ईशान किशन खेले तो यह साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर पिटाई करेंगे।

2. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अब भारतीय टीम में 3 साल बाद वापसी की है। इस फॉर्म को बरक़रार रखते हुए दिनेश साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी घातक बल्लेबाजी कर सकते हैं। आईपीएल 2022 में दिनेश ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए फिनिशर का रोल शानदार तरीके से निभाया था और कई अहम पारीयां अपनी टीम के लिए खेली थी।

3. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

भारतीय टीम के खतरनाक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में शामिल किया गया है। बता दें कि, 2021 टी20 विश्व कप के बाद हार्दिक पहली बार भारतीय टीम में खेलते हुए नजर आने वाले हैं। इस सीजन आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 487 रन जड़े जबकि गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट भी चटकाए। इस सीजन हार्दिक की अगुवाई वाली गुजरात ने ही आईपीएल 2022 का ख़िताब अपने नाम किया।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: