IND vs SA T20I: भारीतय टीम के तिरुवनंतपुरम में कैसे है आंकड़े, जनिए टीम इंडिया का ग्रीनफील्ड मैदान में टी20 रिकॉर्ड- Check Out

IND vs SA T20I: भारतीट टीम (Team India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच 28 सितंबर से तीन टी20आई मैचों की…

IND vs SA T20I: भारीतय टीम के तिरुवनंतपुरम में कैसे है आंकड़े, जनिए टीम इंडिया का ग्रीनफील्ड मैदान में रिकॉड- Check Out
IND vs SA T20I: भारीतय टीम के तिरुवनंतपुरम में कैसे है आंकड़े, जनिए टीम इंडिया का ग्रीनफील्ड मैदान में रिकॉड- Check Out

IND vs SA T20I: भारतीट टीम (Team India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच 28 सितंबर से तीन टी20आई मैचों की सीरीज (IND vs SA T20I)  खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) के ग्रीनफील्ड स्टेडियम (Greenfield Stadium) में खेला जाना है। वहीं दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को गुवाहाटी(Guwahati) के बर्सपारा स्टेडियम (Barsapara Stadium) में खेला जाएगा और इस सीरीज का आखिरी मैच इंदौर (Indore) के होलकर स्टेडियम (Holkar Stadium) में खेला जाना है। आज आपको बताएंगे कि टीम इंडिया का तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में रिकॉड कैसा रहा है। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

आपको बता दे कि भारतीय टीम ने तिरुवनंतपुरम में कुल दो मैच खेले है और टीम को एक में जीत मिली है तो वहीं दूसरे में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैदान पर भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2019 में दूसरे टी20 में 170 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने इस स्कोर को दो विकेट खोकर आसानी से मैच जीत लिया था। इस मैदान पर टीम इंडिया का ये सबसे सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है। वेस्टइंडीज से पहले साल 2017 में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के साथ टी20 मैच खेला था। देर से शुरू होने की वजह से इस मैच को दोनों तरफ से 8-8 ओवरों का कर दिया था। जिसमें टीम इंडिया ने 68 रनों का लक्ष्य दिया था और इस मैच को इंडिया 6 रनों से जीत लिया था।

भारतीय टीम की बल्लेबाजीं की बात करें तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैदान पर दो मैच खेले है और उन्होंने दो मुकाबलो में 23 रन बनाए है। वहीं स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने दो मैचों में 32 रन बनाए है। अब टीम के गेंदबाजों की बात करे तो स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस मैदान पर एक मैच में दो विकेट अपने नाम किए है। वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने एश मैदान पर दो मुकाबलों मे 1 ही विकेट लिया है।

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के टी20आई का फुल स्कॉड

टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका- टेम्बा बावुमा (कप्तान) क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसौ, तबरेज़ ट्रिस्टन स्टब्स, ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को जेन्सन, एंडिले फेहलुकवेओ।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: