IND vs SA: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हुए KL Rahul और Kuldeep Yadav

IND vs SA: केएल राहुल (KL Rahul) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 5 टी20 सीरीज से चोट के कारण बाहर (KL…

IND vs SA: केएल राहुल (KL Rahul) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 5 टी20 सीरीज से चोट के कारण बाहर (KL Rahul Ruled out) हो गए हैं। अब उनकी जगह टीम की कमान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सौंपी गई है।  कप्तान केएल राहुल के अलावा स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav Ruled out) भी चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। स्टैंड-इन कप्तान को बुधवार को भारत के दूसरे अभ्यास के दौरान चोट लग गई और इंग्लैंड दौरे के लिए एहतियात के तौर पर उन्हें टीम (Team India) से बाहर किया गया। उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant captain) कप्तानी करेंगे। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ से बाहर कर दिया गया है, उनको दाहिनी ओर जॉइंट्स पर चोट लगी है (Groin Injury), जबकि कुलदीप यादव कल शाम नेट्स पर बल्लेबाजी करते समय दाहिने हाथ पर चोट लगने के बाद टी20 सीरीज़ से बाहर हो गए।”

अब केएल राहुल भी रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के अलावा एक और बड़ी अनुपस्थिति होंगे। केएल राहुल के आउट होने से भारत के लिए रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ओपनिंग करेंगे। हालाँकि, BCCI ने अभी तक प्रतिस्थापन की मांग नहीं की है।

इसी वजह के कारण बुधवार को टीम इंडिया की प्रेस कांफ्रेंस में देरी हुई। ऋषभ पंत के अब प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने की संभावना है। हार्दिक पंड्या को भारत का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।

भारत की टीम: रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: