IND vs SA: अगर भारत हारा पहला टी20 तो KL Rahul कर लेंगे Virat Kohli की बराबरी, जानिए कैसे

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20 Series) के बीच 9 जून से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम…

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20 Series) के बीच 9 जून से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (arun jaitley Stadium) में पांच टी20 मैचों की सीरीज होने जा रही है। इस सीरीज के लिए के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) जैसे सीनियर खिलाडियों को आराम दिया गया है और टीम इंडिया युवा खिलाडियों के साथ मैदान में उतरेगी। केएल राहुल (KL Rahul) को टीम की कप्तानी सौंपी गयी है। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए- hindi.insidesport.in

केएल राहुल बतौर कप्तान अभी तक कुछ ख़ास नहीं कर पाए हैं। आपको बता दें की राहुल ने अपना कप्तानी डेब्यू दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही किया था। पिछले साल जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गयी थी तो दूसरे टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली चोटिल हो गए थे, जिसके बाद राहुल को कप्तानी सौंपी गयी थी। इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम को हार का समाना करना पड़ा था और केएल राहुल का टेस्ट डेब्यू फ्लॉप साबित हुआ था।

टेस्ट सीरीज के बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत की कप्तानी के एल राहुल को सौंपी गयी लेकिन यहां भी वह फ्लॉप साबित हुए और दक्षिण अफ्रीका ने क्लीन स्वीप किया। अब इसी टीम के खिलाफ केएल राहुल टी20 में भी बतौर कप्तान डेब्यू करने जा रहे हैं।

इस टी20 सीरीज में केएल राहुल के पास अपने इस हार के सिलसिले को तोड़ने का अच्छा मौका है। लेकिन अगर राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच हार जाते हैं तो एक शर्मनाक रिकॉर्ड उनके नाम हो जाएगा। वह तीनों फॉर्मेट में बतौर कप्तान अपना पहला मैच हारने वाले भारत के दूसरे कप्तान बन जाएंगे। उनसे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली बना चुके हैं। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली बतौर कप्तान तीनों फॉर्मेट में अपना पहला मैच हारे थे।

2014 में बतौर टेस्ट कप्तान पहले मैच में विराट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, 2013 में विराट को वनडे में कप्तानी का मौका मिला और श्रीलंका के खिलाफ यह मैच टीम इंडिया हार गई थी। कोहली ने टी-20 में बतौर कप्तान पहला मैच 2017 में खेला था और इस मैच में इंग्लिश टीम ने भारत को हराया था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: