IND vs SA Head to Head: रविवार को होगी भारत और साउथ अफ्रीका की भिड़ंत, जानें दोनों टीमों के बीच आंकड़े -Check Out

IND vs SA Head to Head: टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Team India) अपना तीसरा मैच साउथ अफ्रीका के…

IND vs SA Head to Head: रविवार को होगी भारत और साउथ अफ्रीका की भिड़ंत, जानें दोनों टीमों के बीच आंकड़े -Check Out
IND vs SA Head to Head: रविवार को होगी भारत और साउथ अफ्रीका की भिड़ंत, जानें दोनों टीमों के बीच आंकड़े -Check Out

IND vs SA Head to Head: टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Team India) अपना तीसरा मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) पर्थ के ऑप्टस ग्राउंड में 30 अक्टूबर को खेलेगी। टीम इंडिया पूरे मनोबल के साथ अफ्रीका के खिलाफ (T20 WC IND vs SA) मैदान पर उतरेगी। टीम अपने पिछले दोनों मैच जीत कर आ रही है। टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी लय में वापस लौट आए है उन्होंने अपने दोनों मुकाबलों में अर्धशतकीय पारी खेली है। आज आपको बताएंगे की भारत और अफ्रीका के बीच टी20 इंटरनेशनल (IND vs SA Head to Head) में आंकड़े क्या है? खेल से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

आपको बता दें कि टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका ने अब तक एक दूसरे से कुल 23 टी20 इनेटनेशनल मुकाबले खेले है। इस दौरान टीम इंडिया ने 13 मैचों में जीत हासिल की है वहीं अफ्रीका ने 9 मैचों को जीता है। इसके साथ एक मैच बेनतीजा रहा है। दोनों टीमें साल 2006 में पहली बार एक दूसरे से टी20 इंटरनेशनल मैच खेला थी। इस बार टी20 वर्ल्डकप में एक बार फिर दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी। दोनों टीमों के बीच काफी टक्कर देखने को मिल सकती है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम और अफ्रीका के बीच पर्थ के ऑप्टस ग्राउंड पर मुकाबला खेला जाना है। इस मैदान पर भारतीय टीम ने अपना ट्रेनिंग कैंप लगाया था और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया से दो अभ्यास मैच भी खेले थे। इसके साथ ही बल्लेबाज इस मैदान की पिच और गेंद की उछाल को अच्छी तरह समझ गए है। इस मैदान पर तेज गेंदबाज ज्यादा घातक साबित होते है। अफ्रीका के पास ऐसे ही खतरनाक तेज गेंदबाज है। जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा कर सकते है।

ऑप्टस मैदान पर पिछला मुकाबला पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के खिलाफ हुआ था। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लीबाजी करते हुए 130 रन ही बना पाई था। हालांकि पाकिस्तान इस लो स्कोरिंग का पीछा भी नहीं कर सकी और रोमांचक भरे मैच में जिम्बाब्वे ने एक रन से इस मैच को जीत लिया था। इसके साथ ही भारत और अफ्रीका भी 30 अक्टूबर को इस मैदान पर एक दूसरे के सामने आएंगी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें। 

Share This: