IND vs PAK LIVE: भारत ने भी ऑस्ट्रेलिया की तरह समय बचाने के लिए सहायक स्टाफ और अतिरिक्त खिलाड़ियों को बाउंड्री पर कर रखा था तैनात: Follow Live Updates

IND vs PAK LIVE: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में पहला मुकाबला…

IND vs PAK LIVE: भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस दौरान भारतीय टीम (Team India) प्रबंधन ने समय बचाने और क्षेत्ररक्षण प्रतिबंध दंड से बचने के लिए एमसीजी के कोनों पर अपने सहयोगी स्टाफ और अतिरिक्त खिलाड़ियों को तैनात किया है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भी अभ्यास मैचों के दौरान ऐसा किया था।खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

यहां तक ​​​​कि मालिश करने वाले राजीव और थ्रो-डाउन विशेषज्ञ भी एमसीजी में काम कर रहे थे, गेंद को जल्दी से वापस पाने और पावरप्ले के दौरान समय बचाने के लिए बाड़ के बाहर चारों ओर खड़े थे।

IND vs PAK LIVE: भारत ने भी ऑस्ट्रेलिया की तरह समय बचाने के लिए सहायक स्टाफ और अतिरिक्त खिलाड़ियों को बाउंड्री पर किया तैनात: Follow Live Updates

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अभ्यास मैच के दौरान अपने अतरिक्ति खिलाड़ियों को इसी तरह बाउंड्री पर तैनात किया था। जिसके बाद एश्टन अगर ने बताया था कि पॉवरप्ले के दौरान जब खिलाड़ियों को बाहर से गेंद लानी पड़ती है तो समय का नुकसान होता है और ओवर रेट पेनाल्टी का डर रहता है।

खेल की गति को तेज करने में मदद करने के अपने प्रयासों में, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जनवरी 2022 में T20I क्रिकेट में धीमी ओवर दर के लिए दंड को लागू किया था। टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में धीमी ओवररेट के परिणामस्वरूप पारी के शेष ओवरों के लिए 30-यार्ड सर्कल के बाहर एक क्षेत्ररक्षक कम हो जाता है। यह इन-मैच पेनल्टी है जब गेंदबाजी टीम निर्धारित समय तक पारी को पूरा करने में विफल रहती है। विशेष रूप से, हाल ही में एशिया कप में, भारत को इस गलती के लिए भुगतान करना पड़ा था और अंतिम ओवर में बाहर में कई क्षेत्ररक्षक नहीं थे।

T20I क्रिकेट में स्लो ओवर रेट पेनल्टी का इस्तेमाल पहली बार 16 जनवरी, 2022 को वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच एक बार के T20I में किया गया था।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: