IND vs PAK Last Over: कार्तिक फ्लॉप, अश्विन ने दिखाई चालाकी, जानिए फाइनल ओवर की 9 गेंदों का खेल

IND vs PAK Last Over Highlights: टी20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) में भारत ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की,…

IND vs PAK Last Over Highlights: दिनेश कार्तिक फ्लॉप, आर अश्विन ने दिखाई चालाकी, फाइनल ओवर की 9 गेंदों का खेल, जानें कैसा रहा
IND vs PAK Last Over Highlights: दिनेश कार्तिक फ्लॉप, आर अश्विन ने दिखाई चालाकी, फाइनल ओवर की 9 गेंदों का खेल, जानें कैसा रहा

IND vs PAK Last Over Highlights: टी20 विश्वकप (T20 World Cup 2022) में भारत ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की, विराट कोहली (Virat Kohli) प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए। कोहली ने नाबाद 82 रन बनाए। लेकिन मैच अंतिम गेंद तक रोमांचक रहा, और कहीं भी पासा पलट सकता था। स्पिनर गेंदबाज मोहम्मद नवाज के इस ओवर की शुरुआत हार्दिक के विकेट के साथ हुई, और दिनेश कार्तिक भी स्टंप आउट हुए। कोहली ने बताया कि कैसे अश्विन ने चालाकी और हिम्मत दिखाई और विनिंग शॉट लगाया।

विराट कोहली ने मैच के बाद बताया कि जब अश्विन आए तो मैंने उनसे कहा कि कवर के उपर से मारे और एक रन ले लें, उन्होंने चालाकी दिखाई और अगली गेंद पर पीछे हुए और एहसास होने पर की वाइड हो सकती है तो उसे छोड़ दिया. इसके बाद उन्होंने दिलेरी दिखाई और लॉन्ग ऑन की तरफ खेल दिया। आपको बता दें कि अश्विन जब आए तो 1 गेंद पर 2 रन चाहिए थे, लेकिन वाइड के साथ स्कोर बराबर हो गया था और फिर 1 गेंद पर 1 रन चाहिए था। लेकिन इससे पहले 3 गेंदों पर 13 रन चाहिए थे। इस फाइनल ओवर में कुल 9 गेंदें डाली गई, आइए इस रोमांचक फाइनल ओवर की हर गेंद के बारे में आपको बताते हैं।

पहली गेंद – हार्दिक पांड्या कैच आउट : मोहम्मद नवाज ने अंतिम ओवर की पहली गेंद स्पिन करने की कोशिश नहीं की, सीधी गेंद डाली। हार्दिक पांड्या बड़ा शॉट मारना चाहते थे, बाहरी किनारा लगा और गेंद सिर्फ ऊंची गई। बाबार आजम ने आसान सा कैच पकड़ा। (5 गेंदों पर चाहिए 16 रन)

दूसरी गेंद – नए बल्लेबाज दिनेश कार्तिक आए, उन्होंने आगे बढ़कर शॉट खेला इसलिए ये नो बॉल नहीं करार दी नहीं तो ये कमर से उपर थी। एक रन मिला, विराट कोहली के पास स्ट्राइक आई। (4 गेंदों पर चाहिए 15 रन)

तीसरी गेंद – विराट कोहली ने 2 रन लिए. (3 गेंदों पर चाहिए 13 रन). यहां मैच मानो फंस गया था, क्योंकि एक खाली गेंद और मैच भारत के हाथ से निकल जाता।

IND vs PAK Last Over Highlights: शुरुआती 3 गेंदें अच्छी, उसके बाद पलटा गेम

उपर की आपने 3 गेंदें पढ़ी, इस समय पाकिस्तान अच्छी स्थिति में पहुंच गया था लेकिन अगली गेंद से मैच का रुख पलट गया। इस समय 3 गेंदों पर 13 रन चाहिए थे, यानि हर गेंद पर शॉट।

चौथी गेंद – मोहम्मद नवाज ने कमर से उपर गेंद डाली, विराट कोहली ने अच्छे से टाइम किया और मिड विकेट की ओर गगनचुम्बी छक्का। लेकिन यहां सोने पर सुहागा हो गया, अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया। पाकिस्तानी खिलाड़ी इस पर नाराज दिखे, लेकिन अब कुछ नहीं हो सकता था। (3 गेंदों पर चाहिए 6 रन)

पांचवी गेंद – (फ्री हिट गेंद) दबाव में आए मोहम्मद नवाज ने वाइड गेंद डाली। (3 गेंदों पर चाहिए 5 रन)

छठी गेंद – (फ्री हिट गेंद) मोहम्मद नवाज ने विराट कोहली (Virat Kohli) बोल्ड किया, लेकिन फ्री हिट के कारण आउट नहीं और दौड़कर विराट ने 3 रन लिए। (2 गेंदों पर चाहिए 2 रन)

सातवीं गेंद – मोहम्मद नवाज ने लेग साइड में गेंद डाली, दिनेश कार्तिक ने सिंगल लेना चाहा लेकिन बैट का सम्पर्क नहीं हुआ। पेड पर लगकर गेंद विकेट के पास गिरी, मोहम्मद रिजवान ने शानदार तरीके से स्टंप आउट दिया। (1 गेंद पर 2 रन चाहिए)

IND beat PAK: ऐसा शॉट मैंने पूरे करियर में 2 या 3 बार खेला है, Virat Kohli ने बताई उन 2 छक्कों की कहानी, जिसने मैच का पासा पलटा

आठवीं गेंद – मोहम्मद नवाज ने एक और वाइड गेंद डाली, जिसके बाद भारत की हार का खतरा टल गया। अश्विन इस गेंद पर थोड़ा पीछे की तरफ गए, और गेंद भांपने के बाद आगे आ गए और अच्छा किया कि गेंद को खेला नहीं। (1 गेंद पर 1 रन चाहिए)

नौवीं गेंद – अब एक गेंद पर एक रन चाहिए थे। अश्विन ने लॉन्ग ऑफ की तरफ चिप शॉट खेला और एक रन लेकर मैच को अपने नाम किया। टीम इंडिया 4 विकेट से मैच जीत गई।

IND vs PAK Highlights : मैच की हाईलाइट जानने के लिए यहां क्लिक करें।

T20 World Cup 2022 : नीदरलैंड से अगला मैच

भारतीय क्रिकेट टीम अपना अगला मैच नीदरलैंड के साथ खेलेगी। 27 अक्टूबर को ये मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: