IND vs NZ T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए रुतुराज गायकवाड़, कलाई की चोट के कारण NCA में करेंगे रिपोर्ट: Follow LIVE Updates

IND vs NZ T20: भारत के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के कलाई में चोट लगने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ…

IND vs NZ T20: भारत के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के कलाई में चोट लगने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज (IND vs NZ T20 Series) में नहीं खेलेंगे। उन्होंने मंगलवार को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) को रिपोर्ट किया है। उन्हें बुधवार को रांची में रिपोर्ट करना था, इसके चलते गायकवाड़ ने अपनी दाहिनी कलाई में दर्द (Ruturaj Gaikwad Injury) के बारे में बीसीसीआई (BCCI) मेडिकल टीम को सूचित किया। भारत के पास पहले से ही टीम में तीन सलामी बल्लेबाज हैं। पृथ्वी शॉ वापसी करने की दौड़ में सबसे आगे हैं। खेल की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

रुतुराज पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ कलाई की चोट के कारण टी20 सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। उन्हें इस साल भी श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली क्योंकि शुभमन गिल ने ईशान किशन के साथ ओपनिंग की।

एक बीसीसीआई अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, “हां, रुतुराज कलाई की चोट के साथ NCA में है। हम अभी तक नहीं जानते कि यह गंभीर है या नहीं। लेकिन मैचों के लिए कम समय को देखते हुए, यह संभावना नहीं है कि वह इस समय उपलब्ध हो पाएंगे। उनका स्कैन चल रहा है और रिपोर्ट आने के बाद हमें और पता चलेगा। हमारे पास पहले से ही 4-5 सलामी बल्लेबाज उपलब्ध हैं। लेकिन यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है कि वे किसी विकल्प का नाम दें या नहीं।”

रुतुराज गायकवाड़ के अलावा श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन भी चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हैं। अय्यर इस समय पीठ की चोट के कारण एनसीए में हैं। संजू सैमसन अपने घुटने की चोट के लिए फिजियोथेरेपी के लिए कोच्चि में हैं।

इस बीच, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से पहले टी20 टीम के खिलाड़ी बुधवार को रांची पहुंचेंगे। हार्दिक पांड्या की युवा टीम 27 जनवरी से रांची, लखनऊ और अहमदाबाद में खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों में कीवी टीम का सामना करेगी। पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी और अन्य को इसके लिए रणजी ट्रॉफी टीम से बाहर कर दिया गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की टी20 टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: