IND vs NZ ODI: वनडे वर्ल्डकप में जगह बनाने के लिए इन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के सामने वनडे सीरीज में करना होगी अच्छा प्रदर्शन- Check Out

IND vs NZ ODI: भारतीय टीम और मेजबान टीम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीत तीन टी20 और तीन वनडे सीरीज खेली…

IND vs NZ ODI: वनडे वर्ल्डकप में जगह बनाने के लिए इन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के सामने वनडे सीरीज में करना होगी अच्छा प्रदर्शन- Check Out
IND vs NZ ODI: वनडे वर्ल्डकप में जगह बनाने के लिए इन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के सामने वनडे सीरीज में करना होगी अच्छा प्रदर्शन- Check Out

IND vs NZ ODI: भारतीय टीम और मेजबान टीम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीत तीन टी20 और तीन वनडे सीरीज खेली जानी है। वहीं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई में टीम ने टी20 सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है। वहीं शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में टीम वनडे (IND vs NZ ODI) सीरीज भी अपने नाम करना चाहेंगी। इसी बीच अगले साल 2023 में वनडे वर्ल्डकप (ODI World Cup 2023)) भी भारत में होना है इसलिए इस सीरीज पर बीसीसीआई  BCCI)कुछ खिलाड़ियों पर अपनी नज़रे भी रखे है। कीवी के सामने वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी पर आगामी वनडे वर्ल्डकप (ODI World Cup) के लिए खास नज़रे रहने वाली है। आज आपको बताएंगे कि इन तीन खिलाड़ियों के लिए आगामी वनडे वर्ल्डकप से पहले इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना बेहद जरूरी है। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए। 

ऋषभ पंत

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस समय काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे है। जिसकी वजह से उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक नें उन्हें लगातार मौके दिए थे और पंत को पारी की शुरूआत करने के लिए भी भेजा था। लेकिन उसमें भी वो नाकाम हो गए है जिसके बाद क्रिकेट फैंस हार्दिक पांड्या और बीसीसीआई पर पंत को मौके देने पर भड़क गए थे। पंत कीवी के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी चने है और उसके बाद पंत भारतीय टीम के साथ बांग्लादेश भी रवाना होंगे।

श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के मिडिल आर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भी न्यूजीलैंड के सामने वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन करने की जरूरत है क्योंकि उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन किया था। एक टी20 मैच में अय्यर हिटविकेट भी हो गए थे। हालांकि वनडे क्रिकेट में अय्यर अच्छा प्रदर्शन करते है उनहे न्यूजीलैंज के बाद बांग्लदेश के खिलाफ भी वनडे सीरीज खेलनी है और आगामी वनडे वर्ल्डकप में अपनी जगह बनाने के लिए अच्छा प्रदर्शन करनी होंगा।

शिखर धवन

भारतीय टीम के सलामी बल्लूबाज और टीम इंडिया बी के कप्तान शिखर धवन भी आगामी वनडे वर्ल्डकप के लिए बीसीसीआई के निशाने पर हो सकते है। हाल ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत में खेली गए वनडे सीरीज में धवन ने अच्छी कप्तानी की थी और सीरीज को अपने नाम किया था। धवन अक्सर वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया बी के लिए कप्तान बनते है। उनके कप्तानी आंकड़े भी काफी अच्छे है और आगामी वनडे वर्ल्डकप भारत में ही होना है।

उमरान मलिक

भारतीय टीम के अब तक के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक पर भी आगामी वनडे वर्ल्डकप के लिए बीसीसीआई के निशाने पर हो सकते है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भले ही उन्हें मौके नहीं मिल सके थे लेकिन वो एक बेहतरीन गेंदबाज है। उमरान अपनी तेज गति गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजो को दिक्कत में डाल सकते है। हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अगर उन्हें मौका मिलता है तो उन्हें काफी अच्छा प्रदर्शन किया करना होगा।

शहबाज अहमद

भारतीय स्पिन ऑलराउंडर शहबाज अहमद ने आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और टी20 वर्ल्डकप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी काफी बेहतर प्रदर्शन किया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ बीसीसीआई ने उन्हें वनडे सीरीज के लिए स्क्वाड में शामिल किया है। अब देखने की बात यह है कि कप्तान शिखर धवन उन्हें अपनी प्लेइंग इलेवन में खिलाते है या नहीं। शहबाज के लिए यह वनडे सीरीज आगामी वनडे वर्ल्डकप के लिए काफी महत्वपूर्ण हो सकती है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: