IND vs NZ ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए Shreyas Iyer, रिप्लेसमेंट के रूप में ये खिलाड़ी टीम में शामिल: Follow LIVE Updates

IND vs NZ ODI: टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3…

IND vs NZ ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए Shreyas Iyer, रिप्लेसमेंट के रूप में ये खिलाडी टीम में शामिल: Follow LIVE Updates
IND vs NZ ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए Shreyas Iyer, रिप्लेसमेंट के रूप में ये खिलाडी टीम में शामिल: Follow LIVE Updates

IND vs NZ ODI: टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पीठ की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज (IND vs NZ ODI Series) से बाहर हो गए हैं। वह आगे के आकलन और प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने श्रेयस अय्यर के स्थान पर रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को नामित किया है। भारत 18 जनवरी, 2023 को हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे (IND vs NZ 1st ODI) खेलेगा। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के एक उभरते हुए सितारा है। कई मौकों पर श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। हाल ही में हुई श्रीलंका के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने भारतीय मिडिल आर्डर एक अहम भूमिका निभाई थी। तीन वनडे मैचों में उन्होंने 97 रन बनाए थे। हालांकि, उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को खिलाने के लिए भी फैन्स ने बीसीसीआई से मांग की थी।

रजत पाटीदार को मिला मौका

अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में उनकी जगह रजत पाटीदार को जगह दी गई है। रजत का आईपीएल में शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 12 IPL मैचों में 40.4 की औसत से 404 रन बनाए हैं।

इस सीरीज में अब सूर्यकुमार यादव को मौका मिलने का रास्ता भी खुला गया है।  श्रेयस के चोटिल होने के बाद और केएल राहुल के इस सीरीज से छुट्टी लेने के बाद रोहित शर्मा के पास नंबर 4 और नंबर 5 स्थान खाली हुआ है। ऐसे में ईशान किशन और सूर्यकुमार को इन दोनों खिलाड़ियों की जगह मौका मिलता दिख रहा है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की अपडेटेड वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, KS भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: