IND vs NZ ODI: सहवाग-सचिन से लेकर विराट कोहली तक, इन बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोके सबसे ज्यादा शतक- Check Out

IND vs NZ ODI: भारतीय टीम और न्यूजीलैंड (IND vs NZ ODI) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच…

IND vs NZ ODI: सहवाग सचिन से लेकर विराट कोहली तक, इन बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोके सबसे ज्यादा शतक- Check Out
IND vs NZ ODI: सहवाग सचिन से लेकर विराट कोहली तक, इन बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ठोके सबसे ज्यादा शतक- Check Out

IND vs NZ ODI: भारतीय टीम और न्यूजीलैंड (IND vs NZ ODI) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच (IND vs NZ 2nd ODI) 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाना है। वहीं भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वनडे मुकाबलों वीरेन्द्र सहवाग (Virendra Sehwag), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने सबसे ज्यादा शतक (Most Century against NZ in ODI) जड़े है। इसके अलावा इस लिस्ट में कीवी बल्लेबाज भी मौजूद है जिन्होंने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक जड़े है। चलिए देखने है कि किस बल्लेबाज ने अब तक सबसे ज्यादा शतक जड़े है। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

आपको बता दें कि पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़े है। उन्होंने कीवी के खिलाफ 23 पारियों में 52 से अधिक औसत के साथ 6 शतक जड़े है। वहीं सहवाग के बाद इस लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं। उन्होंने कीवी के सामने वनडे क्रिकेट में 41 पारियों में 46 से अधिक औसत के साथ 5 शतक जड़े हैं।

इसके अलावा स्टार बल्लेबाज विराट कोहली नाम इस लिस्ट में आता है। विराट के नाम न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में 26 पारियों में 59 से ज्यादा की औसत से 5 शतक जड़े हैं। हालांकि इस लिस्ट में सचिन और विराट के साथ पूर्व कीवी बल्लेबाज नाथन एस्टल भी है जिनके नाम 5 शतक है। एस्टल ने 29 पारियों के साथ 43 औसत के साथ 5 शतक बनाए है।

वहीं भारत-न्यूजीलैंड के बीच वनडे मुकाबलों में शतक लगाने के मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली भी है। सौरव के नाम कुल 3 शतक है। इसी के साथ कीवी पूर्व बल्लेबाज क्रिस कैर्न्स और रॉस टेलर का नाम भी है। इन दोनों पूर्व बल्लेबाजों के नाम 3-3 शतक है। वहीं भारत और न्यूजीलैंड के बीत वनडे सीरीज खेली जा रही है। हालांकि विराट कोहली को छोड़कर सभी क्रिकेटरों ने संन्यास ले लिया है। वहीं विराट के पास सहवाग के 6 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने का भी मौका है। वहीं अगर वो एक शतक भी लगा देते है तो वो विरेन्द्र सहवाग की बराबरी कर लेगें और इस मामले में पहले स्थान पर विराजमान हो जाएंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: