India vs New Zealand: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, 5 स्पिनर्स शामिल; ट्रेंट बोल्ट और ग्रैंडहोम टीम में नहीं

India vs New Zealand (Ind vs NZ)- India vs New Zealand Test series: न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज…

Ind vs NZ, New Zealand team, India vs New Zealand, New Zealand vs India, India vs New Zealand Test series, Trent Boult, Colin de Grandhomme

India vs New Zealand (Ind vs NZ)- India vs New Zealand Test series: न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया। कीवियों ने स्पिन विभाग को मजबूत करने के लिए 5 स्पिनरों को दल में रखा है। भारत के दौरे न्यूजीलैंड (New Zealand tour of India) की टीम 17, 19 और 21 नवंबर को तीन टी20 मैच खेलेगी। उसके बाद टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। पहला टेस्ट कानपुर में 25 से 29 नवंबर और दूसरा टेस्ट मुंबई में 3 से 7 दिसंबर तक खेला जाएगा। टेस्ट टीम में शामिल वैसे खिलाड़ी जो टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं हैं वे 8 नवंबर को न्यूजीलैंड के समय के अनुसार शाम 6 बजे भारत के लिए उड़ान भरेंगे। खेल की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए hindi.insidesport.in

  • न्यूजीलैंड ने तीन मुख्य स्पिनर एजाज पटेल, विल सोमरविले और मिशेल सैंटनर के अलावा युवा स्टार रचिन रविंद्र और ग्लेन फिलिप्स को शामिल किया गया है।
  • कानपुर और मुंबई की पिचों से स्पिनर्स को हमेशा मदद मिली है।
  • केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम में इसी कारण 15 खिलाड़ियों में 5 विशेषज्ञ स्पिनर हैं।
  • ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने बायो-बबल और आइसोलेशन के चलते खुद को उपलब्ध नहीं बताया।
  • बल्लेबाज विल यंग को टीम में रखा गया है। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी टिम साउदी, नील वेग्नर और कायेल जेमीसन के कंधों पर होगी।

न्यूजीलैंड के कोच ने क्या कहा?
India vs New Zealand (Ind vs NZ)- India vs New Zealand Test series: ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और कॉलिन डी ग्रैंडहोम के नाम वापस (New Zealand tour of India) लेने पर न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि खिलाड़ियों के हित में सबकुछ होना चाहिए। उन्होंने कहा, “ट्रेंट ने पहले ही इस साल 60 दिनों से ज्यादा आइसोलेशन में बिताया है। दोनों खिलाड़ियों से बात करने से यह स्पष्ट था कि उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प इस टेस्ट दौरे से बाहर रहना था और उनके लिए न्यूजीलैंड की गर्मियों में सीरीज के लिए तैयार होने पर ध्यान केंद्रित करना था।”

रचिन रविंद्र ने अब तक नहीं किया है डेब्यू
ग्लेन फिलिप्स को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। दूसरी ओर, 21 साल के रचिन रविंद्र इस साल सितंबर में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था। उन्हें इंग्लैंड के दौरे पर भी टेस्ट टीम के साथ ले जाया गया था, लेकिन अब तक डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। एजाज पटेल और सोमरविले स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। दोनों ने तीन टेस्ट मैचों में एक साथ हिस्सा लिया है। इस दौरान 28 विकेट लिए हैं।

बीजे वॉटलिंग के संन्यास लेने के बाद ये पहली सीरीज
India vs New Zealand Test series:  इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जीत के बाद संन्यास लेने वाले दिग्गज विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग के बगैर न्यूजीलैंड की ये पहली टेस्ट सीरीज होगी। उनके स्थान पर अब टॉम ब्लंडेल टेस्ट में दस्ताने संभालने के लिए तैयार हैं।

India vs New Zealand (Ind vs NZ): भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम:
केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, कायेल जेमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिशेल सैंटनर, विल सोमरविले, टिम साउदी, विल यंग, नील वेग्नर।

Also Read: New Zealand Tour of India: Kane Williamson to lead world champion Kiwis in test series, 5 spin options included in 15 member squad

खेल की ताजा खबरों के लिए पढ़ते रहिए hindi.insidesport.in

Share This: