IND vs NZ Live: उमरान और फर्ग्यूसन के बीच देखने को मिलेगी जंग, कौन बनेगा स्पीड का किंग, देखें कैसे है दोनों के आंकड़े- Check Out

IND vs NZ Live: भारतीय टीम और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच कल यानी 18 जनवरी से वनडे (IND vs NZ…

IND vs NZ Live: उमरान और फर्ग्यूसन के बीच देखने को मिलेगी जंग, कौन बनेगा स्पीड का किंग, देखें कैसे है दोनों के आंकड़े- Check Out
IND vs NZ Live: उमरान और फर्ग्यूसन के बीच देखने को मिलेगी जंग, कौन बनेगा स्पीड का किंग, देखें कैसे है दोनों के आंकड़े- Check Out

IND vs NZ Live: भारतीय टीम और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच कल यानी 18 जनवरी से वनडे (IND vs NZ ODI Series) सीरीज का आगाज होने जा रहा है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी इस सीरीज के पहले मैच (IND vs NZ 1st ODI) के लिए हैदराबाद पहुंच चुकी है। वहीं इस सीरीज में उमरान मलिक (Umran Malik) और कीवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson) के बीच काफी लड़ाई देखने को मिल सकती है। दोनों ही तेज गेंदबाज बेहद स्पीद (Fastest Delivery) में गेंद फेकते हैं। मलिक श्रीलंका के खिलाफ तो स्पीड बैटल में आसानी से जीत गए थे। लेकिन इस बार उनका सामना फर्ग्यूसन से होने वाला है। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

आपको बता दें कि भारतीय गेंदबाज उमरान और कीवी गेंदबाज फर्ग्यूसन के बीच आईपीएल 2022 से ही तेज गेंद फेकने की बैटल हो रही है। उमरान ने आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए लगातार 150 से भी ज्यादा गति से गेंदबाजी की है। इसके अलावा उन्होंने कई बार आईपीएल में सबसे तेज गति की गेंदबाजी के लिए आवार्ड भी जीता है। वहीं उमरान के सामने इस बार कीवी के काफी अनुभवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन है जो उन्हें कड़ी टक्की दे सकते है।

हालांकि आईपीएल 2022 की शुरूआत में उमरान ने फर्ग्यूसन से काफी तेज गेंदबाजी की थी। लेकिन आईपीएल के आखिरी मैचों में फर्ग्यूसन ने 157.3 की स्पीड से गेंद फेंकी थी। जिसके बाद उन्होंने उमरान को सभी तेज गति की गेंद में पछाड़ दिया था। हालांकि वहीं भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है। उमरान के पास इस सीरीज में फर्ग्यूसन से आईपीएल का बदला लेने का मौका है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच बुधवार 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाना है। वहीं दूसरा मैच शनिवार 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाना है। इसके अलावा सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मंगलवार 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज में कड़ी टक्कर में देखने को मिलेगी।

आईपीएल 2022 में फेकी गई सबसे तेज गेंद

  • 157.3 – लॉकी फर्ग्यूसन
  • 157 – उमरान मलिक
  • 153.90 – उमरान मलिक
  • 152.30 – उमरान मलिक
  • 152.60 – लॉकी फर्ग्यूसन
  • 152.60 – उमरान मलिक

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: