IND vs NZ Live: कप्तान Rohit Sharma के लिए आज का दिन बेहद खास, बतौर ओपनर पूरे किए 10 साल- Check Out

IND vs NZ Live: भारत को न्यूजीलैंड (IND vs NZ ODI) के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा वनडे (IND vs NZ 3rd…

IND vs NZ Live: कप्तान Rohit Sharma के लिए आज का दिन बेहद खास, बतौर ओपनर पूरे किए 10 साल- Check Out
IND vs NZ Live: कप्तान Rohit Sharma के लिए आज का दिन बेहद खास, बतौर ओपनर पूरे किए 10 साल- Check Out

IND vs NZ Live: भारत को न्यूजीलैंड (IND vs NZ ODI) के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा वनडे (IND vs NZ 3rd ODI) 24 जनवरी को खेला है। वहीं टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने इस सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए आज को दिन बेहद खास है। क्योंकि आज के दिन ही 24 जनवरी साल 2013 को उन्होंने पहली बार वनडे में बतौर ओपनर बल्लेबाजी की थी और अब उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में 10 साल (Rohit Sharma Records in ODI) पूरे कर लिए है। चलिए बतौर ओपनर रोहित के रिकॉर्ड्स (Rohit Sharma Records) पर नजर डालते है। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे से पहले भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रोहित के बतौर ओपनर 10 साल पूरे होने पर शुभकामनाएं दी है। वहीं उन्होंने कहा कि “रोहित शर्मा एक शानदार बल्लेबाज हैं। मुझे याद है कि मैंने उन्हें पहली बार तब देखा था जब वो करीब 17 या 18 साल के थे और वो खुद को साबित करने के लिए अंडर-19 खेलने गया था। हालांकि ऐसे 19 साल की उम्र के बहुत बच्चे देखें हैं लेकिन हर कोई अक बड़ी उपलब्धि हासिल नहीं कर पाता है। जो रोहित शर्मा ने कर दियाखा है”।

उन्होंने आगे कहा कि “रोहित शर्मा भारत क्रिकेट के लिए करीब 15 साल से खेल रहे है। उन्होंने भारत क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है। उनके किस्मत तब खुली थी जब उन्हें 10 साल पहले पहली बार ओपनिंग करने का मौकै मिला था। उन्होंने आईसीसी जैसे बड़े इवेंट में रन बनाकर अपनी नाम कमाया है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़े है और रोहित ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज हैं यह काफी अनोखा है”।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में तीन बार दोहरा शतक बनाया है और उनका वनडे में 264 रन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। वहीं उन्होंने 240 वनडे मैचों में 48.65 के शानदार औसत के साथ 9681 रन बनाए हैं। इसके अलावा रोहित ने आईसीसी वनडे वर्ल्डकप के एक इवेंट में पांच शतक भी जड़े हैं और ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: