IND vs NZ: वनडे सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड के इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, बेहतरीन प्रदर्शन करने में हैं माहिर: Check OUT

IND vs NZ: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 25 नवम्बर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मुकाबलों की…

IND vs NZ: वनडे सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड के इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, बेहतरीन प्रदर्शन करने में हैं माहिर: Check OUT
IND vs NZ: वनडे सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड के इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, बेहतरीन प्रदर्शन करने में हैं माहिर: Check OUT

IND vs NZ: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 25 नवम्बर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज (IND vs NZ ODI Series) खेलनी हैं। ऐसे में इन दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। क्योंकि भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी मौजूद हैं। लेकिन भारत को न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा। जो खुद के दम पर मैच जीता सकते हैं। आइए जानें कौन से हैं वो खिलाड़ी। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

केन विलियमसन (Kane Williamson)

Kane Williamson

न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन को विश्व भर में क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। पिछले लंबे समय से ये बल्लेबाज किवी टीम की कमान भी संभाल रहा है। ऐसे में अब सबकी नजरें केन पर होंगी। क्योंकि उनकी टीम को भारत (IND vs NZ) के खिलाफ 25 नवम्बर पर पहला वनडे खेलना है। ऐसे में भारत को इस बल्लेबाज से सावधान रहना होगा। अगर केन का बल्ला चला तो वह भारतीय गेंदबाजों की लाइन लेंथ ख़राब कर देंगे। अगर वनडे में केन के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 155 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 6297 और 13 शतक, 39 अर्धशतक निकले हैं।

डेवोन कॉनवे (Devon Conway)

Devon Conway

डेवोन कॉनवे भी इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने इस बल्लेबाज को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपने स्क्वाड में जगह दी है। अगर ऐसे में ये बल्लेबाज भारत के खिलाफ वनडे में खेला तो भारी पड़ सकता है। बता दें कि, डेवोन कॉनवे ने न्यूजीलैंड के लिए 9 वनडे मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 363 रन और 1 शतक, 2 अर्धशतक निकले हैं।

ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips)

Glenn Phillips

इन दिनों ग्लेन फिलिप्स भी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने टी20 विश्व कप 2022 में शानदार शतक जड़ने के बाद सभी का दिल जीता था। इतना ही नही इस बल्लेबाज ने भारत (IND vs NZ) के खिलाफ तीसरे टी20 में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया था। ऐसे में भारत को फिलिप्स से भी सावधान रहना होगा। बता दें कि, इस बल्लेबाज ने अब तक न्यूजीलैंड के लिए 6 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमे इनके 157 रन दर्ज हैं।

लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson)

Lockie Ferguson

लॉकी फर्ग्यूसन जिनको तेज गति से गेंदबाजी करने के लिए विश्व भर में जाना जाता है। भारत को वनडे सीरीज में इस तेज गेंदबाज से सावधान रहने की ज़रूरत। क्योंकि ये गेंदबाज अपनी गति से बल्लेबाजों को आउट करने की दम रखता है। अगर वनडे में फर्ग्यूसन के प्रदर्शन की बात करें तो 44 मुकाबलों में इस गेंदबाज ने 77 अब तक चटकाए हैं।

टिम साउथी (Tim Southee)

Tim Southee

टिम साउथी न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाजों में से एक हैं। किवी टीम के इस गेंदबाज को विश्व भर में सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी करने के लिए जाना जाता है। ऐसे में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को इस गेंदबाज से सावधान रहने की ज़रूरत है। साउथी ने अब तक न्यूजीलैंड के लिए 148 वनडे मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 199 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: