IND vs NZ 3rd ODI: विस्फोटक बल्लेबाज Suryakumar Yadav ने रचा इतिहास, भारत के लिए पूरे किए सबसे तेज 100 छक्के- Check Out

IND vs NZ 3rd ODI: भारतीय टीम और न्यूजीलैंड (IND vs NZ ODI) के खिलाफ तीसरा वनडे (IND vs NZ 3rd ODI)…

IND vs NZ 3rd ODI: विस्फोटक बल्लेबाज Suryakumar Yadav ने रचा इतिहास, भारत के लिए पूरे किए सबसे तेज 100 छक्के- Check Out
IND vs NZ 3rd ODI: विस्फोटक बल्लेबाज Suryakumar Yadav ने रचा इतिहास, भारत के लिए पूरे किए सबसे तेज 100 छक्के- Check Out

IND vs NZ 3rd ODI: भारतीय टीम और न्यूजीलैंड (IND vs NZ ODI) के खिलाफ तीसरा वनडे (IND vs NZ 3rd ODI) 24 जनवरी को इंदौर में खेला रहा है। वहीं इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार शतकीय पारी खेली हैं और साथ ही पहले विकेट के लिए दोनों के बीत 200 से अधिक रनों सी साझेदारी भी हुई थी। वहीं इस मैच में टी20 के नंबर वन विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने दो छक्के लगाए थे और उन्होंने एक खास रिकॉर्ड (Suryakumar Yadav Records) को भी अपने नाम (Fastest 100 Sixes for India) कर लिया है। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

IND vs NZ 3rd ODI: ईशान किशन ने सीनियर विराट कोहली के लिए कुर्बान किया अपना विकेट, 17 रन पर हुए रन आउट-Watch Video

आपको बता दें कि विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में केवल 14 रन ही बनाए थे। हालांकि इसके बाद भी उन्होंने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो छक्के लगाते ही इंटरनशनल क्रिकेट में अपने नाम 100 छक्के पूरे कर लिए हैं। वहीं सूर्या सबसे तेज 100 छक्के पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए है।

सूर्यकुमार यादव ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 65 मैचों की 61 पारियों में 100 छक्के अपने नाम पूरे किए है। इसी के साथ इतनी कम पारियों में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए है। सूर्या से पहले यह कारनामा स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांडया के नाम था। हालांकि सूर्यकुमार ने केवल वनडे और टी20 इंटरनेशनल में खेलते हुए इस कारनामें को पूरा किया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं।

वहीं मैच की बात करें तो कीवी टीम ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था। उस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और ओपनर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पारी की शुरूआत करने उतरे थे। वहीं दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शतकीय पारी खेली थी और एक दूसरे के बीच पहले विकेट के लिए 200 से अधिक रनों की साझेदारी निभाई थी। वहीं टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 385 रनों का स्कोर खड़ा किया है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: