IND vs NZ 2nd ODI: दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया ने की प्रैक्टिस, शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत: Follow Live Updates

IND vs NZ 2nd ODI: शनिवार यानी 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड (IND vs ND) के बीच दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा।…

IND vs NZ 2nd ODI: दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया की प्रैक्टिस, शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत: Follow Live Updates
IND vs NZ 2nd ODI: दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया की प्रैक्टिस, शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत: Follow Live Updates

IND vs NZ 2nd ODI: शनिवार यानी 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड (IND vs ND) के बीच दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा। जिसके लिए रायपुर के शहीद वीर नरायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया ने जमकर प्रैक्टिस की। इससे पहले गुरुवार को टीम इंडिया (Team India) रायपुर पहुंची थी। वहीं तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs NZ ODI Series) के पहले मुकाबले में भारत ने मेहमान टीम को 12 रनों से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

वहीं प्रैक्टिस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को नेट्स पर लंबे-लंबे शॉट्स लगाते देखा गया। जबकि कोच राहुल द्रविड़ और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी मैदान पर नजर आए दोनों ने पिच का जायजा भी लिया।

IND vs NZ 2nd ODI: दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया की प्रैक्टिस, शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत: Follow Live Updates
IND vs NZ 2nd ODI: दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया की प्रैक्टिस

भारत के पास वर्ल्ड नंबर वन बनने का मौका

वहीं भारतीय टीम दूसरे वनडे में भी कीवी टीम को हराकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाने की कोशिश करेगी। जबकि मेहमान टीम इस मुकाबले को अपने नाम कर जीत का स्वाद चखना चाहेगी। साथ ही बता दें कि, भारत अगर इस सीरीज को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से जीत जाती है तो वो दुनिया की नंबर वन टीम बन जाएगी। फिलहाल आईसीसी वनडे रैंकिंग में न्यूजीलैंड 114 अंकों के साथ टॉप पर काबिज है जबकि भारत के अभी फिलहाल 110 ही अंक हैं।

IND vs NZ 2nd ODI: हालांकि, रायपुर के इस स्टेडियम में भारत पहली बार न्यूजीलैंड से टकराएगी। दोनों ही टीमों के बीच आज तक इस स्टेडियम पर एक भी मुकाबला नहीं खेला गया है। हैदराबाद में खेले गए पहले मुकाबले में मिली जीत से भारतीय टीम के खिलाड़ियों के हौसलें बुलंद हैं, इस दौरान टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुबमन गिल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक लगाया था। उनका ये दोहरा शतक टीम की जीत के लिए काफी अहम रहा।

बहरहाल, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय टीम में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं दिख रही है। हां ये जरूर कहा जा सकता है कि, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को नंबर 4 की जगह 5 पर उतारा जा सकता है। उनसे पहले सूर्यकुमार यादव को चौथे नंबर पर उतारा जा सकता है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: