IND vs NZ 2nd ODI: सुनील गावस्कर ने बताई टीम इंडिया की सबसे बड़ी खामी, WC 2023 से पहले करना होगा सुधार- Check Out

IND vs NZ 2nd ODI: भारतीय टीम (Indian cricket Team) को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा (IND vs NZ 2nd…

IND vs NZ 2nd ODI: सुनील गावस्कर ने बताई टीम इंडिया की सबसे बड़ी खामी, WC 2023 से पहले करना होगा सुधार- Check Out
IND vs NZ 2nd ODI: सुनील गावस्कर ने बताई टीम इंडिया की सबसे बड़ी खामी, WC 2023 से पहले करना होगा सुधार- Check Out

IND vs NZ 2nd ODI: भारतीय टीम (Indian cricket Team) को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा (IND vs NZ 2nd ODI) मैच 21 जनवरी को रायपुर में खेलना है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी ने पहले मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। वहीं पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) भारत की इस जीत से खुश नहीं लग रहे है। उन्होंने आगामी वनडे वर्ल्डकप 2023 (ODI World Cup 2023) को देखते हुए टीम की समस्याएं सामने लाएं हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया है कि भारत कहा पर कमजोर दिख रहा है। क्रिकेट की सभी खबरों के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 349 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा किया था। जबकि इसके जवाब में कीवी टीम ने महज 131 रनों पर अपने 6 विकेट खो दिए थे। हालांकि उसके बाद टीम ने इतने बड़े स्कोर का पीछा करते हुए अच्छी खासी लड़ाई की थी लेकिन टीम को केवल 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद ही पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय टीम की समस्याओं को उजागर किया है।

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा कि “मेरा मानना है कि टारगेट को डिफेंड करना टीम इंडिया की हमेशा से समस्या रही है। भारतीय टीम स्कोर का पीछा करने में काफी शानदार है लेकिन जब बात अपने टारगेट को डिफेंड करने की आती है तो टीम वहां पर सही नहीं कर पाती है। मुझे भारत की बल्लेबाजी को देखते हुए लगता है कि अगर वो 50 ओवरों में 350 रनों का पीछा कर रही होती तो वो इस स्कोर का पीछा कर लेती”।

उन्होंने आगे कहा कि “हमने देखा है कि भारत डिफेंड करने में काफी पीछे है। टी20 क्रिकेट में भी देखा गया था कि वो 190-200 तक के स्कोर तक जा रही थी लेकिन उसे डिफेंड करने में असमर्थ रही थी और या तो उसे डिफेंड करने में परेशानी हो रही थी। हालांकि इससे ये साफ दिख रहा कि भारत को अपनी गेंदबाजी में काफी सुधार की जरूरत है”। वनडे वर्ल्डकप से पहले टीम के पास अब कम वक्त बचा हुआ है।

वहीं सुनील गावस्कर के इस बयान के बाद टीम इंडिया अपनी गेंदबाजी विभाग में सुधार करने की कोशिश करेगी। वहीं टीम को अभी वर्ल्डकप से पहले कुछ ही मुकाबले खेलने है। वनडे वर्ल्डकप को भी अब ज्यादा वक्त नहीं है और इससे पहले टीम को अभी दो न्यूजीलैंड वनडे खेलने है और तीन ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम के साथ भी मुकाबले खेलने है। भारत के पास अपनी गलतियों को सुधारने का एक अच्छा मौका है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: