IND vs NZ 1st ODI Live: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए टीम इंडिया ने हैदराबाद में किया अभ्यास, कल 1:30 बजे शुरू होगा मैच: Follow Live

IND vs NZ 1st ODI Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच ओडीआई सीरीज का पहला मैच बुधवार को हैदराबाद में होगा। टीम…

IND vs NZ 1st ODI Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच ओडीआई सीरीज का पहला मैच बुधवार को हैदराबाद में होगा। टीम इंडिया राजीव गांधी स्टेडियम में अभ्यास किया, इससे पहले न्यूजीलैंड अपना अभ्यास कर लौट चुकी थी। रोहित शर्मा ने पहले ही बताया था कि वह पिच (Rajiv Gandhi International Stadium Pitch Report) देखने के बाद अपनी प्लेइंग 11 पर फैसला करेंगे। अभ्यास से जुड़ी फोटोज और वीडियो यहां अपडेट होगी, Hindi.InsideSport.In से जुड़े रहें।

आगामी ओडीआई वर्ल्डकप के लिए लिहाज से ये सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। इस साल भारतीय टीम का ध्यान ओडीआई सीरीज पर होगा, क्योंकि अक्टूबर में ओडीआई वर्ल्डकप खेला जाना है। साल की शुरुआत भारत ने श्रीलंका को ओडीआई में 3-0 से हराकर की। टीम इस जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगी। विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। गिल और रोहित टीम को अच्छी शुरुआत दिला रहे हैं। अब देखना होगा कि अगर ईशान किशन को पहले मैच में मौका मिलता है तो वह किस क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे।

India vs New Zealand 1st ODI: न्यूजीलैंड को हराना आसान नहीं होगा- Rohit Sharma

आज राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया के प्लेयर्स करीब 2 बजे पहुंचेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सोमवार से अभ्यास शुरू कर दिया है। भारत श्रीलंका को हराकर आ रही है तो न्यूजीलैंड भी पाकिस्तान को उसी की जमीं पर 2-1 से हराकर आई है। दोनों टीमें मजबूत है और ये सीरीज काफी रोमांचक होगी। रोहित शर्मा ने भी मैच को लेकर कहा कि न्यूजीलैंड को हराना आसान नहीं होगा, क्योंकि वो पाकिस्तान को हराकर आ रही है।

Team India Practice: भारत का अभ्यास सत्र 

अभ्यास सत्र की फोटो और वीडियो सबसे पहले यहां आएगी, आप Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहें।

 

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ तकनीक पर बात करते हुए.
रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ तकनीक पर बात करते हुए.
शाहबाज अहमद गेंदबाजी करते हुए.
शाहबाज अहमद गेंदबाजी करते हुए.

Rajiv Gandhi International Stadium Pitch Report: यहां का रिकॉर्ड

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में अभी तक कुल 6 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेले गए हैं। भारत ने 6 मैच खेले हैं, जिसमे से 3 में उसे जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा। भारत ने एक बार पहले बल्लेबाजी करते हुए और 2 बार लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की है। ये पिच पूरी तरह बल्लेबाजों के लिए मददगार नहीं होगी, यहां तेज गेंदबाजों को शुरुआत में विकेट्स मिल सकते हैं। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को चाहिए की 300 से अधिक रन बनाए जाए। यहां लक्ष्य का पीछा करते हुए 280 से 300 रन भी मुश्किल नजर आ सकते हैं। पिच में उछाल देखने को मिलेगा।

IND vs NZ 1st ODI Live: भारत और न्यूजीलैंड का ओडीआई स्क्वॉड

भारतीय ओडीआई स्क्वॉड: रोहित शर्मा (कप्तान), श्रेयस अय्यर, शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, ईशान किशन (विकेट कीपर), श्रीकर भरत (विकेट कीपर), कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड ओडीआई स्क्वॉड: डेवॉन कॉनवे, हेनरी निकोलस, मार्क चैपमैन, डेरिएल मिचेल, डेग ब्रेसवेल, हेनरी शिप्ले, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, फिन एलेन (विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स (विकेट कीपर), टॉम लैथम (विकेट कीपर और कप्तान), ब्लेयर टिकनर, ईश सोढ़ी, जेकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: