IND vs NED LIVE: विराट कोहली ने जड़े हैं सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सबसे ज्यादा रन, नीदरलैंड से आज होगा सामना: Check OUT

IND vs NED LIVE: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया की शुरुआत शानदार अंदाज में हुई है।…

IND vs NED LIVE: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया की शुरुआत शानदार अंदाज में हुई है। क्योंकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को मात दी। वहीं आज भारत को अपना दूसरा मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ (IND vs NED) सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) पर खेलना है। इस मैच में भी एक बार फिर से सभी फैंस की नजरें विराट कोहली पर रहने वाली हैं। तो आइए आज हम कोहली के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर रिकार्ड्स की बात करेंगे। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

IND vs NED LIVE: विराट कोहली ने जड़े हैं सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में सबसे ज्यादा रन, नीदरलैंड से आज होगा सामना: Check OUT

गौरतलब है कि, कोहली ने 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल थे। एक बार फिर से फैन्स को कोहली से उम्मीद होंगी की वह सिडनी में भी इसी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए।

ऐसा है सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर कोहली का प्रदर्शन

अगर सिडनी में विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो, उन्होंने अब तक इस मैदान पर 4 मुकाबले खेले हैं जिसमें कोहली ने 78.66 की औसत से 236 रन जड़े हैं। यह टी20 क्रिकेट में इस मैदान पर किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन है। विराट कोहली इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों से भी काफी आगे हैं। सिडनी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली के बाद नाम शेन वॉटसन का जिनके बल्ले से यहां 186 रन निकले हैं जिसमें एक शतक के साथ एक अर्धशतक शामिल है। वहीं उनके बाद ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड और शिखर धवन का नाम है।

गौरतलब है कि, कोहली को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है। इसलिए विश्व भर में आज उन्हें रन मशीन के नाम से जाना जाता है।

सिडनी में सबसे ज्यादा रन जड़ने वाले बल्लेबाज

  • विराट कोहली- 236 रन
  • शेन वॉटसन- 186 रन
  • ग्लेन मैक्सवेल- 182 रन
  • मैथ्यू वेड- 157 रन
  • शिखर धवन- 147 रन

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: