IND vs IRE LIVE: दीपक हुड्डा के शतक के बाद बढ़ी श्रेयस अय्यर की मुश्किलें! जानिए नंबर 3 के लिए किसका पलड़ा भारी

IND vs IRE LIVE: आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 (IND vs IRE 2nd T20) मुक़ाबले में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) के शानदार…

IND vs IRE LIVE: दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार सेंचुरी के साथ श्रेयस अय्यर का दरवाजा बंद किया!

IND vs IRE LIVE: आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 (IND vs IRE 2nd T20) मुक़ाबले में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) के शानदार शतक के बदौलत टीम इंडिया ने दो मैचों की इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। 27 वर्षीय हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ (IND vs IRE Live) अंतराष्ट्रीय टी20 करियर की तीसरी पारी में 55 गेंदों में शानदार 104 रनों की पारी खेली। दूसरे टी20 में दीपक हुड्डा ने ये पारी नंबर तीन (No.3 for India) पर आकर खेली, जिसके बाद यह सवाल उठने लगा है कि क्या हुड्डा ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की उम्मीदों पर पानी फेर सकते हैं? खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

ईशान किशन के आउट होने के बाद दीपक हुड्डा मैदान पर उतरे और अपनी पारी के शुरुआत से ही दीपक हुड्डा ने अपना इरादा दिखा दिया था, महज 27 गेंदों में उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। अपने अर्धशतक के बाद भी वह लगातार विस्फोटक रुख अपनाते हुए बल्लेबाज़ी करते रहे और उनका स्ट्राइक रेट करीब 200 तक रहा। हुड्डा ने अपनी पारी के दौरान शानदार स्ट्रोक लगाए और किसी भी गेंदबाज़ के लिए उन्हें रोकना मुश्किल रहा। रोहित शर्मा, केएल राहुल और सुरेश रैना के बाद हुड्डा टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं।

दीपक हुड्डा ने दूसरे टी२० में आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ 56 गेंदों में 104 रन बनाकर अपने शानदार पारी खेली

अपने T20I करियर की तीसरी पारी में दीपक हुड्डा ने अपना शतक और T20I में अपना सर्वोच्च स्कोर भी बनाया है। दक्षिण अफ्रीका सीरीज और आयरलैंड सीरीज को टी२० विश्व कप के लिए एक ऑडिशन के रूप में देखा जा रहा था, तो ऐसे में दीपक हुड्डा ने जिस वीरता से बल्लेबाज़ी की है उससे लगता है वह ऑडिशन में सफल हुए हैं, पिछले मैच में उन्होंने नाबाद 47 रन बनाए थे।

श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा दोनों ही बल्लेबाज़ आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करते आए हैं। इन दोनों खिलाडियों में एक जहां तकनीकी रूप से मजबूत हैं तो दुसरा पावर हीटिंग के लिए जाना जाता है, जिसे टी20  में एक बल्लेबाज़ के लिए महत्वपूर्ण तत्व माना जाता है। हालांकि क्या हुड्डा का यह खेल चयनकर्ताओं को अय्यर से ध्यान हटाने पर मजबूर करेगा ये देखना होगा, लेकिन अपने इस शतक से उन्होंने अपना पक्ष मजबूत जरूर किया है।

इस साल की शुरुआत में श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार तीन अर्धशतक लगाए थे, जिसके बाद वह टी२० इंटरनेशनल में डेविड वार्नर के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए थे। हालांकि उसके बाद श्रेयस अय्यर अपने अच्छे प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख पाए। इस साल आईपीएल में श्रेयस अय्यर ने 14 मैचों में 30.85 की औसत से 401 रन बनाए, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं।

श्रेयस अय्यर

वहीं दूसरी तरफ दीपक हुड्डा को इस साल श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी२० मैच में खेलने का मौका मिला था, जहां उन्होंने 16 गेंदों में 21 रन बनाए। उसके बाद दीपक हुड्डा ने आईपीएल में लखनऊ सुपरजाइंट्स की ओर से खेलते हुए नंबर 3 और 4 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 15 मैचों में 32.21 की औसत से 451 रन बनाए, जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल हैं। दीपक हुड्डा का गेंदबाज़ी कर लेना भी उनके लिए परिस्थिति को अनुकूल बनाता है।

दीपक हुड्डा ने T20I विश्व कप के लिए श्रेयस अय्यर की सभी उम्मीदों पर पानी फेर सकते हैं। दीपक हुड्डा के पास वो क्षमता है कि वह शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में ही नहीं बल्कि बतौर फिनिशर भी टीम के लिए खेल सकते हैं। हुड्डा के लिए उनका गेंदबाजी करना भी उनके सेलेक्शन में उन्हें लाभ पहुंचाएगा। हुड्डा ने दूसरे टी20 में आयरलैंड के खिलाफ सिर्फ 56 गेंदों में 104 रन बनाकर अपने शानदार पारी का अंत किया। उनकी पारी में 9 चौके और 6 छक्के शामिल थे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: