IND vs IRE 1st T20 Live: हार्दिक पांड्या ने कुछ नए चेहरों के टीम इंडिया में डेब्यू के दिए संकेत, बोले ‘हम अपनी बेस्ट इलेवन खिलाएंगे’-Follow Updates

IND vs IRE 1st T20 Live: भारत और आयरलैंड (IND vs IRE 1st T20) के बीच कल से दो टी20 मैचों की…

IND vs IRE 1st T20 Live: भारत और आयरलैंड (IND vs IRE 1st T20) के बीच कल से दो टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए आईपीएल में गुजरात टाइटंस को खिताब जीताने वाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम इंडिया की कप्तानी (Team India Captain) सौंपी गयी है। गुरुवार को टीम इंडिया डबलिन (Dublin) पहुंच गई थी। आज हार्दिक पांड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (IND vs IRE Hardik Pandya Press Conference) में  टीम की तैयारी के बारे में मीडिया को बताया। हार्दिक पांड्या मीडिया के सवालों के बीच अपनी प्लेइंग XI के बारे में भी कुछ संकेत दिए हैं। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

हार्दिक पांड्या ने शनिवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा “जाहिर है, हम युवाओं को अवसर देना चाहते हैं। लेकिन हम बेस्ट इलेवन को उतारना चाहते हैं। ऐसी स्थिति में हो सकता हैं कि हम कुछ डेब्यू कैप सौंपे।”

आयरलैंड से सामना

हमें हर मैच ऐसे खेलना है जैसे यह विश्व कप फाइनल हो। इसलिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किससे सामना कर रहे हैं, हमें हर टीम का सामना वैसे ही करना होगा जैसे कि यह सबसे महत्वपूर्ण है।

टीम इंडिया कॉम्बिनेशन

जाहिर है हम युवाओं को अवसर देना चाहते हैं। लेकिन हम बेस्ट इलेवन को उतारना चाहते हैं। ऐसी स्थिति में हो सकता हैं कि हम कुछ डेब्यू कैप सौंपे।

टीम संयोजन पर कोई चर्चा

यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि हम समान तीव्रता बनाए रखें। यह मानसिक शक्ति के के साथ आता है। दो गेम इतनी जल्दी खेलना आसान नहीं है। कोच ने द्रविड़ और रोहित द्वारा जो संस्कृति स्थापित की गयी है, उसे बनाए रखने पर भी बात की है।

टीम इंडिया किए बेंच स्ट्रेंथ पर

अगर ऐसी स्थिति आती है कि हमें दो टीमें भेजनी हैं, तो हम करेंगे। यह अच्छा है कि हमारे पास इतनी बड़ी बेंच स्ट्रेंथ है। अगर हमारे पास अलग-अलग प्रारूपों के लिए दो अलग-अलग टीमें हैं, तो इससे खिलाड़ियों को काफी मौका मिलेगा।

चोट से वापसी

मैं लय में वापस आ रहा हूं। इसका वर्णन करना कठिन है। लेकिन यह वह कड़ी मेहनत है जो मैंने की है।

टीम इंडिया में क्या रहेगा दृष्टिकोण

खिलाड़ी दरवाजे खिलाड़ी दरवाजे पीट रहे हैं और यह भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छा है। बेंच स्ट्रेंथ मजबूत हो रही है।

एक कप्तान के रूप में

जब मैंने जिम्मेदारी ली है तो मैंने हमेशा अच्छा किया है। यही मैं कप्तानी और टीम में प्रतिबिंबित करने की कोशिश कर रहा हूं।

IND vs IRE 1st T20 Live: अगर टीम पर नज़र डाले तो, भारत ने इस सीरीज में मुख्य रूप से अपनी ‘टीम बी’ को भेजा है। इस सीरीज से कईं प्रमुख सितारे इंग्लैंड में पांचवे टेस्ट के लिए तैयारी में जुटे हैं। आईपीएल 2022 के विजेता कप्तान पांड्या को टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया गया है, जबकि वीवीएस लक्ष्मण राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में भारत के कोच होंगे। टीम की प्लेइंग XI में खिलाड़ियों के चयन को लेकर अभी अभी बहुत असमंजस बना हुआ है, जिसमें बहुत तरह के सवाल मन में हैं कि क्या उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह को डेब्यू करने का मौका मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि पांड्या प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन सवालों के जवाब देंगे।

भारतीय टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आर बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

आयरलैंड की टीम: एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैककार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें

Share This: