IND vs ENG T20 LIVE: 7 महीनों में पहली बार विदेशी धरती पर Rohit Sharma करेंगे कप्तानी, आज होना है फिटनेस टेस्ट

IND vs ENG T20 LIVE: पिछले साल रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) को भारत का सीमित ओवरों का कप्तान नियुक्त किया गया…

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने नेट्स पर तैयारी करना शुरू कर दिया है। बीसीसीआई ने सोमवार को खुद भारतीय कप्तान के अभ्यास सत्र की क्लिप जारी की थी।

IND vs ENG T20 LIVE: पिछले साल रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) को भारत का सीमित ओवरों का कप्तान नियुक्त किया गया था। लेकिन अपनी कप्तानी के लगभग 7 महीने में रोहित ने एक भी बार विदेशी जमीन (Rohit leads India) पर टीम इंडिया (Rohit joins team India) की कप्तानी नहीं की है और उन्हें अब इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) सीमित ओवरों में उन्हें कप्तानी करनी है। वहीं आज रोहित शर्मा का फिटनेस टेस्ट होना अहइ और अगर वह उसे पास कर लेते हैं तो वह पहले टी20 (IND vs ENG 1st T20 LIVE) में खेल सकेंगे। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

रोहित शर्मा की फुल टाइम कप्तान के रूप में नियुक्ति के बाद से, भारत ने रोहित के नेतृत्व में एक भी मैच नहीं हारा है।

टेस्ट में: रोहित की कप्तानी में मोहाली और बेंगलुरु में 2 टेस्ट मैच खेले गए, भारत ने दोनों मैच जीते।
वनडे में: रोहित की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैच खेले गए। भारत ने सभी 3 मैच जीते।
टी20 में : भारत बनाम वेस्टइंडीज & श्रीलंका में 6 मैच और भारत ने उन सभी में जीत हासिल की।

लेकिन 35 वर्षीय रोहित शर्मा की वापसी से भारतीय टीम के बल्लेबाज़ संजू सैमसन और रुतुराज गायकवाड़ को बाहर बैठना पड़ेगा। भारत बनाम इंग्लैंड 5वें टेस्ट से चूकने के बाद, रोहित शर्मा पहले T20I में भारत का नेतृत्व करने के लिए लौट आए हैं। रोहित की उपलब्धता अभी एक और फिटनेस टेस्ट के अधीन है, लेकिन 35 वर्षीय ने इससे पहले ही प्रशिक्षण शुरू कर दिया है और अपनी वापसी के संकेत दिए हैं।

रोहित की वापसी से संजू सैमसन और रुतुराज गायकवाड़ टीम में अपनी जगह खो सकते हैं। गायकवाड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भाग लिया, जबकि सैमसन ने आयरलैंड के खिलाफ वापसी की थी। ईशान किशन इन दोनों दौरों में खेले हैं और वह केएल राहुल की अनुपस्थिति में ओपनिंग करने मैदान पर उतरेंगे।

संभावित भारत प्लेइंग इलेवन बनाम इंग्लैंड

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान / उमरान मलिक / अर्शदीप सिंह।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: