IND vs ENG LIVE: डेब्यू के चार साल बाद Rishabh Pant ने जड़ा है पहला शतक, इंग्लैंड के मुंह से छीनी जीत

IND vs ENG LIVE: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपने वनडे करियर का पहला शतक भारत और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे…

IND vs ENG LIVE: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपने वनडे करियर का पहला शतक भारत और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे वनडे मुक़ाबले (IND vs ENG 3rd ODI Live) में जड़ा। 3 वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुक़ाबले में भारत ने इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। 2018 में वनडे डेब्यू करने वाले पंत ने 4 साल बाद अपना पहला शतक (Risbah Pant Century) जमाया और जिसके लिए उन्होंने 26 वनडे मैच खेले। IND VS ENG की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

भारत ने निर्णायक वनडे मैच में अपने शीर्ष क्रम को जल्दी ही खो दिया था, जिसके बाद ऋषभ पंत मैदान पर आए और अंत तक टिक कर उन्होंने नाबाद शतक जड़ दिया। शुरूआती झटके लगने के बाद मैदान पर आए ऋषभ पंत ने अपने खेल के विपरीत बड़े ही संयम से अपनी पारी को आगे बढ़ाया, जिसके बाद उन्होंने पहले सूर्यकुमार और बाद में हार्दिक पांड्या के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। पंत ने 71 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। इसके बाद उन्होंने अपना गियर बदला और 106 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

IND vs ENG LIVE: डेब्यू के चार साल बाद Rishabh Pant ने जड़ा है पहला शतक, इंग्लैंड के मुंह से छीनी जीत

जैस ही पंत का शतक पूरा हुआ तो उन्होंने मैच के 42वे ओवर में डेविड विली को लगातार पांच चौके जड़ दिए। डेविड विली के ने आखिरी गेंद को यॉर्कर डाल कर अपनी जान बचाई। जिसके बाद पंत ने रुट के ओवर में रिवर्स स्वीप खेल कर भारत की जीत को पका किया। ऋषभ पंत ने अपनी इस पारी में 113 गेंदे खेली और 125 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के लगाए।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गयी 3 वनडे मैचों की इस सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया और 8 साल बाद भारत ने इंग्लैंड की जमीन पर कोई वनडे सीरीज अपने नाम की है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: