IND vs ENG LIVE 2nd T20I Highlights: दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को पटखनी दे कर भारत ने सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त हासिल कर ली है

IND vs ENG LIVE: एजबेस्टन (Edgbaston) में खेले गए भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच दूसरे टी20 मैच में टीम…

IND vs ENG LIVE 2nd T20I Highlights: दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को पटखनी दे कर भारत ने सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त हासिल कर ली है
IND vs ENG LIVE 2nd T20I Highlights: दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड को पटखनी दे कर भारत ने सीरीज में 2-0 अजेय बढ़त हासिल कर ली है

IND vs ENG LIVE: एजबेस्टन (Edgbaston) में खेले गए भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया (Team India) ने मेजबान टीम को तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। दरअसल, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 49 रनों से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड टीम को 171 रन का लक्ष्य दिया जिसके जबाव में अंग्रेज महज 121 रन ही बनाए। खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

वहीं इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी तो कुछ खास नहीं रही लेकिन गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी किया। जहां रवींद्र जडेजा ने 46 रनों की पारी खेली, जबकि भुवनेश्रवर कुमार ने फिर से अपनी स्विंग का कमाल दिखाते हुए टीम को एक बेहतरीन जीत दिलाई। साथ ही उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

 

इंग्लैंड अपने 6 विकेट गंवा चुका है। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने दो- दो विकेट लेकर इंग्लैंड पर दबाव बनाने का काम किया है। भुवनेश्वर ने पहली ही गेंद पर जेसन रॉय और फिर जोस बटलर को आउट करने के बाद बुमराह ने लियाम लिविंगस्टोन को आउट किया।

 

भुवी-बुमराह का चला जादू

भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने भारत को काबू में कर लिया है. भुवनेश्वर ने पहली ही गेंद पर जेसन रॉय और फिर जोस बटलर को आउट करने के बाद बुमराह ने लियाम लिविंगस्टोन को आउट किया।

इंग्लैंड के लिए 171 रन का लक्ष्य

भारत को लय दिलाने के लिए भुवनेश्वर कुमार ने पहली ही गेंद पर जेसन रॉय को आउट कर दिया। एजबेस्टन में खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में भारत ने इंग्लैंड के लिए 171 रन का लक्ष्य रखा है।

भारत के 7 विकेट गिरे

हर्षल पटेल भी 13 रन बनाकर आउट हो गए। क्रीस जॉर्डन ने उन्हें पवेलियन भेजा जबकि रिचर्ड ग्लीसन ने उनका कैच लपका। उसके बाद भुवनेश्वर कुमार भी महज 2 रन बनाकर आउट हो गए।

 

दिनेश रन आउट हो गए

दिनेश कार्तिक एक बार फिर अच्छी गेम खेलने में विफल रहे हैं। वो 12 रन बनाकर जोश बटलर के द्वारा रन आउट हो गए, वहीं उनका विकेट हैरी ब्रुक ने लिया है।

भारत के 5 विकेट गिरे

भारत की अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई। हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव दोनों को इंग्लिश गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने अपना शिकार बनाया। जॉर्डन ने दोनों को आउट करने के लिए एक शानदार ओवर फेंका। वहीं क्रीज पर रवींद्र जडेजा और दिनेश कार्तिक क्रीज पर हैं।

रिचर्ड ग्लीसन ने तोड़ी टीम इंडिया की कमर

भारत ने अभी तक अपने तीन विकेट खो दिए हैं। वहीं इंग्लैंड के 34 गेंदों में डेब्यू करने वाले रिचर्ड ग्लीसन ने अपने दो ओवर में रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत को आउट कर भारत को बैकफुट पर ला दिया।

 

पंत भी बने ग्लीसन का शिकार

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे पंत भी ग्लीसन का शिकार बने हैं। पंत 26 रन बनाकर आउट हो गए।

विराट कोहिल फिर नहीं चले

एक बार फिर विराट कोहली ने अपने प्रदर्शन से निराश किया है। उनकी फॉर्म में वापसी नहीं हुई है, वो एक बार फिर फेल रहे बड़ा स्कोर बनाने में, उन्हें इंग्लैंड के रिचर्ड ग्लीसन ने पवेलियन भेजा।

रोहित शर्मा लौटे पवेलियन

भारत को रोहित शर्मा के रूप में एक विकेट का नुकसान हुआ है। इंग्लैंड के रिचर्ड ग्लीसन ने कप्तान रोहित को आउट किया।

रोहित शर्मा के साथ पंत क्रीज पर डटे
भारत की तरफ से ऋषभ पंत और रोहित शर्मा क्रीज पर डटे हुए हैं। पंत पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ओपनिंग करने के लिए उतरे हैं। इसलिए पंत के लिए ये बड़ा मौका है।

वहीं रिचर्ड ग्लीसन और डेविड विली के आने से इंग्लैंड ने दो बदलाव किए हैं। इस बीच, विराट कोहली, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। कोहली रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। इस प्रकार है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Hello, India. 👋

A lot of love for Virat. 🇮🇳#Edgbaston | #ENGvIND pic.twitter.com/wrONfJW7QH

— Edgbaston (@Edgbaston) July 9, 2022

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच हारने के बाद भारत ने T20I सीरीज में अच्छी शुरुआत की। भारत ने अपने खेल की पहली पारी में 198 रन बनाकर विपक्षी टीम को महज 148 रन पर आउट कर दिया। हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन ने उन्हें मैच का स्टार बना दिया। उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए अहम पारी खेली और अपना अर्धशतक बनाया । साथ ही उन्होंने गेंद से भी कमाल दिखाते हुए 4 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG LIVE: IND vs ENG LIVE: 5 महीने बाद T20I में वापसी के बाद विराट कोहली पर होगा बेहतर प्रदर्शन का दबाव, इंग्लैंड के खिलाफ मिलेगा दूसरे टी20 में मौका!

IND vs ENG LIVE: वहीं अब दूसरे टी20 में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होगी, टीम में अब कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। जबकि अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को बाहर बिठाया जाएगा।

Virat Kohli

IND vs ENG LIVE Streaming: मैच डिटेल्स

INDIA vs ENGLAND 2nd T20I

दिन और समय- शनिवार, जुलाई 09 शाम 7 बजे भारतीय समयानुसार

जगह- एजबेस्टन, बर्मिंघम

Jos Buttler

IND vs ENG 2nd T20I लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स

कौन सा टीवी चैनल भारत बनाम इंग्लैंड के दूसरे टी20 मैच का भारत में प्रसारण करेगा?

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच का प्रसारण भारत में सोनी स्पोर्ट्स नेटर्वक द्वारा किया जाएगा।

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग SonyLIV ऐप और वेबसाइट पर देखें। साथ ही आप InsideSport.IN पर भी मैच से जुड़ी सारी अपडेट पा सकते हैं।

आप इंग्लैंड में भारत बनाम इंग्लैंड के दूसरे टी20 मैच का लाइव प्रसारण कहां देख सकते हैं?

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टी20 मैच इंग्लैंड में Sky Go ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

IND vs ENG 2nd T20I स्क्वाड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार। अवेश खान, हर्षल पटेल, उमरान मलिक।

इंग्लैंड: हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, जेसन रॉय, मोइन अली, सैम कुरेन, डेविड विली, रिचर्ड ग्लीसन, जोस बटलर (कप्तान), फिलिप साल्ट, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, मैथ्यू पार्किंसन, रीस टॉपली।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: