IND vs ENG 5TH Test LIVE: पांचवें टेस्ट मैच में इन 5 खिलाडियों पर रहेगी सबकी नज़र

IND vs ENG 5TH Test LIVE: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांचवा टेस्ट (IND vs ENG 5th Test) मुक़ाबला…

IND vs ENG 5TH Test LIVE: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांचवा टेस्ट (IND vs ENG 5th Test) मुक़ाबला करीब आ रहा है। भारत और इंग्लैंड के बीच यह सीरीज 2021 में खेली जा रही थी। पांच मैचों की इस सीरीज के चार मैच खेले जा चुके थे। पांचवे मैच (IND vs ENG Live) से पहले कोरोना के कारण भारतीय टीम ने ये टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया था, जिसके बाद मैच को स्थगित कर दिया गया था। उसके बाद इस मैच किए तारिख 1 जुलाई रखी गयी थी। तब से लेकर अब तक दोनों टीमों में काफी बदलाव देखने को मिले हैं, दोनों टीमों के कप्तान बदल चुके हैं। टीम इंडिया की कप्तानी जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है, वहीं इंग्लैंड की कप्तानी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) संभाल रहे हैं। हालांकि रोहित शर्मा के कोविद पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके पांचवे टेस्ट मैच में खेलने पर संदेह है।खेल की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए hindi.insidesport.in

IND vs ENG 5TH Test LIVE: चलिए जानते हैं कि इस मैच में भारत और इंग्लैंड के वो पांच कौन से खिलाड़ी होंगे, जिन पर सभी की नजर रहने वाली है।

जो रूट (Joe Root)

जो रूट वर्तमान में अपनी सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2021 से अब तक 23 टेस्ट मैचों में और 42 पारियां खेलकर 10 टेस्ट शतक और 5 अर्धशतक बनाए हैं। उन्होंने 2021 से अब तक 2431 रन बनाए हैं और पिछले 2 साल में खेल के सबसे लंबे प्रारूप में रन बनाने की बात करें तो कोई दूसरा बल्लेबाज उनके करीब भी नहीं है।

विराट कोहली (Virat Kohli)

विराट कोहली इस मैच के दौरान थोड़े दबाव में होंगे। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में एक भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं लगाया है और उनका आईपीएल 2022 भी बल्ले से अच्छा नहीं था। विराट कोहली ने 27 टेस्ट शतक बनाए हैं और वह इस खेल में अपना 28वां टेस्ट शतक बनाने और भारतीय टीम को जीत की स्थिति में ले जाने की उम्मीद कर रहे होंगे।

जेम्स एंडरसन (James Anderson)

जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कई बार विराट कोहली और रोहित शर्मा का विकेट लिया है और इंग्लैंड को उम्मीद होगी कि वह पारी की शुरुआत में महत्वपूर्ण विकेट लेकर अपनी टीम के लिए फिर से ऐसा ही प्रदर्शन दोहराए करेगा।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)

जसप्रीत बुमराह पुनर्निर्धारित टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करेंगे। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में आराम दिया गया था ताकि वह इस टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकें। इसलिए भारतीय टीम अपने इक्का-दुक्का तेज गेंदबाज से उम्मीद कर रही होगी कि वह सभी बंदूकें धधकें और भारतीय टीम को जल्दी सफलता दिलाएं।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 

ऋषभ पंत पर भी सबकी नज़रें होंगी। पंत एकलौते ऐसे भारतीय विकेटकीपर हैं जिन्होंने इंग्लैंड में टेस्ट शतक जमाया है। ऋषभ पंत ने 30 टेस्ट मैच में 40.85 के औसत से 1920 रन बना चुके हैं। भारतीय टीम के लिए पंत का मिडिल आर्डर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Share This: